scriptयमन में भारतीय पादरी को ISIS के चंगुल से छुड़ाया गया, सुषमा ने जताई खुशी | Father Tom Uzhunnalil has been rescued in yaman: Sushma | Patrika News

यमन में भारतीय पादरी को ISIS के चंगुल से छुड़ाया गया, सुषमा ने जताई खुशी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 12, 2017 05:20:00 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

यमन में भारतीय पादरी के रिहाई की जानकारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दी।

father tom uzhunnalil,
नई दिल्ली। यमन में अगवा भारतीय पादरी उझुन्नलिल को आईएसआईएस आतंकियों के चंगुल से छुड़ा लिया गया है। इस बात की जानकारी विदेश मंत्रसुषमा स्वराज ने दी। विदेश मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि फादर टॉम उझुन्नलिल को छुड़ा लिया गया है।

गुड फ्राइडे पर फादर को मारने वाले थे आतंकी
दरअसल भारतीय मूल के टॉम उझुन्नलिल को 4 मार्च को हमला कर आईएसआईएस आतंकियों ने अगवा कर लिया था। इस हमले में आतंकियों ने 16 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। जिसमें 4 नन भी शामिल थी। उसके बाद खबर आई थी कि गुड फ्राइडे के दिन आतंकी फादर टॉम को मारने वाले हैं। वहीं टॉम को लगातार टार्चर करने की भी खबरें आ रही थी। फादर टॉम केरल के रहने वाले थे और अपने साथियों के साथ एक ईसाई मिशनरी के लिए काम करते थे।
सीरिया में मारा गया आईएस आतंकी राजस्थान के युवाओं का करता था ब्रेनवाश

कैसे छुड़ाए गए फादर टॉम
जानकारी के मुताबिक विदेश मंत्रालय ने फादर टॉम को छुड़ाने के लिए सऊदी अरब और यमन की सरकार की मदद ली। जुलाई में भारत के दौरे पर आए यमन के डिप्टी पीएम ने जानकारी दी थी कि फादर टॉम के जिंदा हैं। उन्होंने उसी वक्त भरोसा दिलाया था कि यमन सरकार भारत की इस मामले में पूरी मदद करेगा।
रिहाई पर ईश्वर का अदा किया शुक्रिया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फादर टॉम को ढूंढ लिया गया है और उन्हें मस्कट भेजा जा रहा है। वहीं से उन्हें भारत भेजा जाएगा। फादर टॉम ने अपनी रिहाई पर ईश्वर का शुक्रिया अदा किया। फादर की रिहाई के लिए केरल सरकार भी लगातार केंद्र सरकार पर दबाव बना रही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो