Video: पंजाब में तेज हुआ किसानों का प्रदर्शन, कई जगहों पर चलाया रेल रोको आंदोलन

By: Kapil Tiwari

Updated On:
18 Oct 2018, 09:42:47 PM IST

 
  • प्रदर्शन कर रहे किसानों की मांग थी कि गन्नों के बकाया भुगतान और पराली के प्रबंधन के लिए वित्तीय सहायता मुहैया कराई जाए

जालंधर। यूपी और हरियाणा के बाद गुरुवार को पंजाब में किसानों का प्रदर्शन उग्र हो गया। गुरुवार को पंजाब के कई इलाकों में किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया। किसानों ने अपनी मांगों को लेकर फिरोजपुर-जालंधर और फिरोजपुर-फाजिल्का सेक्शन रेलवे ट्रैक पर धरना दिया। धरने के कारण रेल प्रशासन ने आठ पैसेंजर ट्रेनें रद्द कर दी। वहीं चार ट्रेनों को उनके निश्चित स्टेशनों के बजाय अन्य स्टेशनों पर रोक दिया गया। इसके अलावा एक ट्रेन का रूट बदलना पड़ा।

प्रदर्शन कर रहे किसानों की मांग थी कि गन्नों के बकाया भुगतान और पराली के प्रबंधन के लिए वित्तीय सहायता मुहैया कराई जाए। इसके अलावा खेती में हुई क्षति की मांग को लेकर भी इन किसानों का प्रदर्शन था। यह प्रदर्शन दोपहर एक बजे शुरू हुआ था और शाम चार बजे तक चला। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि एक दिवसीय ‘रेल रोको’ प्रदर्शन की वजह से पांच यात्री ट्रेनों को रद्द करना पड़ा।

Updated On:
18 Oct 2018, 09:42:47 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।