scriptकांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बढ़ी मुश्किलें, ED ने मां और पत्नी को भेजा समन | Ed Sends Notice To Dk Shivakumar mother and his wife | Patrika News

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बढ़ी मुश्किलें, ED ने मां और पत्नी को भेजा समन

locationनई दिल्लीPublished: Oct 14, 2019 04:39:43 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

ED ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की मां और पत्नी को भेजा समन
कांग्रेस नेता के खिलाफ धनशोधन मामले में होगी पूछताछ

file photo
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री डी.के.शिवकुमार की पत्नी और मां से कांग्रेस नेता के खिलाफ धनशोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए सम्मन भेजा है। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि हमने मामले के संबंध में पूछताछ के लिए 50 से ज्यादा लोगों को सम्मन भेजा है। हमने शिवकुमार की पत्नी व उनकी मां को नई दिल्ली में 17 अक्टूबर को बुलाया है।
ईडी ने इससे पहले शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या, उनके भाई व सांसद डी.के.सुरेश और बेलागावी ग्रामीण की विधायक लक्ष्मी हेब्बालकर से पूछताछ कर चुकी है। अधिकारी ने कहा कि वित्तीय लेनदेन के बारे में कुछ साक्ष्य मिलने के बाद शिवकुमार की मां व पत्नी को सम्मन भेजने की जरूरत पड़ी, जबकि बीते एक महीने से कई अन्य लोगों से पूछताछ हो रही है।
वित्तीय जांच एजेंसी द्वारा मामले में तीन सितंबर को गिरफ्तार किए जाने के बाद शिवकुमार एक महीने से जेल में हैं, जिसके बाद यह समन जारी किए गए हैं। शिवकुमार वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं। वह 2016 के नोटबंदी के बाद से ईडी व आयकर विभाग के रडार पर हैं। गौरतलब है कि नई दिल्ली के उनके अपार्टमेंट पर दो अगस्त, 2017 को आयकर की छापेमारी में 8.83 करोड़ रुपए की नकदी जब्त की गई थी। इसके बाद विभाग ने कांग्रेस नेता और उनके चार सहयोगियों के खिलाफ आयकर अधिनियम 1961 के 277 व 278 धारा के तहत मामला दर्ज किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो