दीपक तलवार मनी लांड्रिंग मामला: ED ने जब्त की 120 करोड़ रुपये की संपत्ति

By: Shweta Singh

Published On:
Mar, 30 2019 04:50 PM IST

    • कॉर्पोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार के खिलाफ मनी लॉड्रिंग मामला
    • होटल हॉलीडे की प्रॉपर्टी जब्त
    • पटियाला हाउस कोर्ट में तलवार के खिलाफ चार्जशीट

नई दिल्ली। कॉर्पोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार के खिलाफ मनी लॉड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ा कदम उठाया है। ED ने राष्ट्रीय राजधानी के एयरोसिटी इलाके में स्थित होटल हॉलीडे की प्रॉपर्टी जब्त की है। इस प्रॉपर्टी की कुल कीमत 120 करोड़ रुपये के लगभग बताई जा रही है। आपको बता दें कि दीपक तलवार को इसी साल जनवरी में दुबई से गिरफ्तार किया गया था।

पटियाला हाउस कोर्ट में दायर हुई है चार्जशीट

आपको बता दें कि शनिवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में तलवार के खिलाफ अभियोजन की शिकायत दर्ज कराई है। ED ने दीपक तलवार के खिलाफ नेताओं और नौकरशाहों के सांठगाठ और प्राइवेट एयरलाइन्स को एयर इंडिया के लाभकारी रूट मुहैया कराने का आरोप दर्ज कराया है। बता दें कि भारत लाए जाने के बाद तलवार के खिलाफ यह पहला आरोप पत्र है। इस चार्जशीट में ED ने दीपक के बेटे आदित्य तल्वे को भी सह-आरोपी बनाया है। अब कोर्ट इस मामले पर 15 अप्रैल को संज्ञान लेगी। फिलहाल, इतने ही वक्त (15 अप्रैल) तक के लिए ही दीपक तलवार की न्यायिक हिरासत भी बढ़ाई गई है। आपको बता दें कि दीपक को धन शोधन (Money laundering) मामले में गिरफ्तार किया गया है। ED को दिल्ली हाईकोर्ट में 1 अप्रैल से पहले फाइल दीपक के खिलाफ आरोप पत्र फाइल करने की तारीख दी गई थी।

जनवरी में हुई थी गिरफ्तारी

तलवार का विदेशी निजी एयरलाइनों के पक्ष में बातचीत करने के साथ-साथ इसके चलते एयर इंडिया को नुकसान से जुड़े धनशोधन के मामले में भगोड़े विजय माल्या से संबंध है। अब तक ED और CBI ने तलवार के खिलाफ आपराधिक भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। वहीं, आयकर विभाग (Income tax department) ने उसके खिलाफ कर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था।

Published On:
Mar, 30 2019 04:50 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।