scriptदीपक तलवार मनी लांड्रिंग मामला: ED ने जब्त की 120 करोड़ रुपये की संपत्ति | ED attached property Hotel Holiday Inn in relation with Deepak Talvar case | Patrika News

दीपक तलवार मनी लांड्रिंग मामला: ED ने जब्त की 120 करोड़ रुपये की संपत्ति

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2019 04:50:45 pm

Submitted by:

Shweta Singh

कॉर्पोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार के खिलाफ मनी लॉड्रिंग मामला
होटल हॉलीडे की प्रॉपर्टी जब्त
पटियाला हाउस कोर्ट में तलवार के खिलाफ चार्जशीट

deepak talwar

दीपक तलवार मनी लांड्रिंग मामला: ED ने जब्त की 120 करोड़ रुपये की संपत्ति

नई दिल्ली। कॉर्पोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार के खिलाफ मनी लॉड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ा कदम उठाया है। ED ने राष्ट्रीय राजधानी के एयरोसिटी इलाके में स्थित होटल हॉलीडे की प्रॉपर्टी जब्त की है। इस प्रॉपर्टी की कुल कीमत 120 करोड़ रुपये के लगभग बताई जा रही है। आपको बता दें कि दीपक तलवार को इसी साल जनवरी में दुबई से गिरफ्तार किया गया था।

https://twitter.com/ANI/status/1111937109890424834?ref_src=twsrc%5Etfw

पटियाला हाउस कोर्ट में दायर हुई है चार्जशीट

आपको बता दें कि शनिवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में तलवार के खिलाफ अभियोजन की शिकायत दर्ज कराई है। ED ने दीपक तलवार के खिलाफ नेताओं और नौकरशाहों के सांठगाठ और प्राइवेट एयरलाइन्स को एयर इंडिया के लाभकारी रूट मुहैया कराने का आरोप दर्ज कराया है। बता दें कि भारत लाए जाने के बाद तलवार के खिलाफ यह पहला आरोप पत्र है। इस चार्जशीट में ED ने दीपक के बेटे आदित्य तल्वे को भी सह-आरोपी बनाया है। अब कोर्ट इस मामले पर 15 अप्रैल को संज्ञान लेगी। फिलहाल, इतने ही वक्त (15 अप्रैल) तक के लिए ही दीपक तलवार की न्यायिक हिरासत भी बढ़ाई गई है। आपको बता दें कि दीपक को धन शोधन (Money laundering) मामले में गिरफ्तार किया गया है। ED को दिल्ली हाईकोर्ट में 1 अप्रैल से पहले फाइल दीपक के खिलाफ आरोप पत्र फाइल करने की तारीख दी गई थी।

जनवरी में हुई थी गिरफ्तारी

तलवार का विदेशी निजी एयरलाइनों के पक्ष में बातचीत करने के साथ-साथ इसके चलते एयर इंडिया को नुकसान से जुड़े धनशोधन के मामले में भगोड़े विजय माल्या से संबंध है। अब तक ED और CBI ने तलवार के खिलाफ आपराधिक भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। वहीं, आयकर विभाग (Income tax department) ने उसके खिलाफ कर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो