script

भूंकप के झटकों से थर्राई घाटी, रिक्टर स्केल 4.6 तीव्रता दर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Oct 07, 2018 11:41:03 am

भूंकप के झटकों से थर्राई घाटी, रिक्टर स्केल 4.6 तीव्रता दर्ज

jammu

भूंकप के झटकों से थर्राई घाटी, रिक्टर स्केल 4.6 तीव्रता दर्ज

नई दिल्ली। रविवार सुबह भूकंप के झटकों से थर्राइ घाटी। जम्मू और कश्मीर में सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई है। अब तक भूकंप में किसी के हताहत होने या किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं मली है। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग घबराकर घर से बाहर निकल आए। पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया। सहमे हुए लोगों ने मैदान की तरफ रुख किया। हालांकि थोड़ी देर बाद हालात सामान्य हुए। लेकिन एक महीने के दूसरी बार आए भूकंप ने लोगों को दिलों में दहशत पैदा कर दी है।
बिहारः स्कूल हॉस्टल में घुसकर छात्राओं की पिटाई का मामला गरमाया, तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर बोला हमला

सुबह करीब 5.15 बजे जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़, डोडा, राजौरी, पुंछ और रामबन जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस दौरान आम लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।
बिहार के सुपौल में छेड़छाड़ का विरोध पड़ा भारीः दर्द से कहराती रही स्कूली छात्राएं, डंडे बरसाते रहे गुंडे

आपको बता दें कि इससे पहले 12 सितंबर को जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के कई इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के झज्जर में भूकंप के झटकों से लोग सहम उठे थे।
दिल्ली एनसीआर में पिछले हफ्ते भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस भूकंप की तीव्रता 3.7 मापी गई थी। हालांकि राहत की बात ये रही कि इसके कारण किसी तरह के नुकसान होने की खबर नहीं मिली थी। जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली हृष्टक्र में इससे पहले रविवार को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो