करोल बाग अग्निकांड में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मालिक के खिलाफ FIR दर्ज

By: Prashant Kumar Jha

Updated On: 13 Feb 2019, 07:23:01 AM IST

  • इस हादसे को लेकर दिल्ली सरकार ने जांच के आदेश दे दिए गए हैं। दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि किसी भी दोषी को नहीं छोड़ा जाएगा और उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नई दिल्ली: करोलबाग होटल अग्निकांड में पुलिस ने होटल मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने अर्पित होटल मालिक के खिलाफ FIR दर्ज की है। गैरतलब है कि राजधानी नई दिल्ली के करोल बाग स्थित अर्पित पैलेस होटल में भीषण आग लग गई। इसमें 17 लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है। जबकि दो कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए। सभी का नजदीकी अस्पताल में इलाज जारी है। इस हादसे को लेकर दिल्ली सरकार ने जांच के आदेश दे दिए गए हैं। दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि किसी भी दोषी को नहीं छोड़ा जाएगा और उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया

वहीं दिल्ली सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजे देने का ऐलान किया है। वहीं घायलों को भी आर्थिक मदद करने की घोषणा की है। सूत्रों के मुताबिक अर्पित पैलेस होटल के छठी मंजिल पर आग मंगलवार सुबह लगी। देखते ही देखते आग ने बिकराल रूप धारन कर लिया था। कुछ लोग जान बचाने के लिए ऊपर से छलांग लगा दी। जिसमें दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कई लोग आग में झुलस गए। हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है।

Updated On:
12 Feb 2019, 06:56:57 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।