script

गढ़वाल-कुमाऊं के बीच कनेक्टिविटी हुई आसान, देहरादून से पंतनगर की हवाई सेवा शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Jan 04, 2019 09:59:32 pm

उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए व स्थानीय निवासियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए देहरादून से पंतनगर हवाई सेवा की शुरुआत कर दी गई।

देहरादून से पंतनगर तक हवाई सेवा की शुरुआत

पीएम मोदी के समर्थन में आई कांग्रेस, कहा- भारत को ट्रंप के उपदेश की जरूरत नहीं

देहरादून। उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए व स्थानीय निवासियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए देहरादून से पंतनगर हवाई सेवा की शुरुआत कर दी गई। यह सेवा गढवाल व कुमांऊ के बीच कनेक्टीवीटी के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी।
इसके साथ ही सीमांत राज्य होने के कारण सामरिक दृष्टि से राज्य में हवाई पट्टियों का विस्तार भी महत्तवपूर्ण कदम है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल व कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत ने शुक्रवार को उड़ान योजना के तहत जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हवाई सेवा का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने इस सेवा का उपयोग करने वाले यात्रियों को हवाई यात्रा के टिकट सौंपते हुए उन्हें शुभकामनाएं भी दी।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने कहा कि उड़ान योजना से स्थानीय लोगों के साथ ही पर्यटकों को सुविधा के साथ उनके समय की भी बचत होगी।

उन्होंने बताया कि योजना के तहत जौलीग्रान्ट एअर पोर्ट सहित पंत नगर, चिन्यालीसौड, नैनीसैनी व गौचर व चैखुटिया में भी हवाई पटटी तैयार कर उनका विस्तार किया जाएगा। इसके साथ ही सामरिक दृष्टि से सीमांत राज्य होने के नाते राज्य में हवाई पट्टियों के विस्तार पर ध्यान दिया जा रहा है।
https://twitter.com/hashtag/UDAN?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
एअर इंडिया के सीएमजी प्रदीप खरोला ने बताया कि एअर इंडिया के पूर्ण स्वामित्व की सहायक कम्पनी एलाइंस एअर द्वारा भारत सरकार के मिशन ‘कनेक्टिंग इंडिया’ मिशन में उड़ान योजना के तहत क्षेत्रीय संपर्क में देहरादून से पंतनगर एवं वापसी की उड़ान प्रारम्भ की जा रही है।
एलाइंस एअर द्वारा पंतनगर-देहरादून-पंतनगर मार्ग पर एटीआर 42 विमान से प्रचालन प्रारम्भ किया गया है। एटीआर विमान की सीट क्षमता 42 है।

उड़ान संख्या 91-823 बुधवार, शुक्रवार, शनिवार व रविवार को पंतनगर से 13.40 बजे प्रस्थान, करेगी व देहरादून 14.40 बजे पहुंचेगी। वापसी उड़ान 91-824, बुधवार, शनिवार व रविवार को देहरादून से 15.05 बजे प्रस्थान करेगी व पंतनगर 15.55 बजे पहुंचेगी। देहरादून/पंतनगर सैक्टर के लिए किराया 1590 रु. हैं (सभी सम्मिलित)।
एलाइंस एअर की पंतनगर से नई दिल्ली के लिए एक सीधी उड़ान भी है। इस उड़ान से इन शहरों के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को सुविधाएं दी जाएंगी। इसके साथ-साथ यात्रा में लगने वाले समय में महत्वपूर्ण कमी आयेगी।
इस अवसर पर सचिव दिलीप जावलकर, अपर सचिव आर.राजेश कुमार, निदेशक जौलीग्रान्ट एयर पोर्ट श्री विनोद शर्मा आदि उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो