scriptVideo: ओडिशा, आंध्र प्रदेश में तूफान तितली का कहर, 8 की मौत | Cyclone titli live update: 2 death in andra pradesh | Patrika News

Video: ओडिशा, आंध्र प्रदेश में तूफान तितली का कहर, 8 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2018 02:55:05 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

चक्रवाती तूफान ‘तितली’ के कमजोर पड़ने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।
 

titli

Video: ओडिशा, आंध्र प्रदेश में तूफान तितली का कहर, 2 की मौत

हैदराबाद। चक्रवाती तूफान ‘तितली’ ने कहर मचाना शुरू कर दिया है। कई लोगों की मौत की खबर है। चक्रवाती तूफान ‘तितली’ ने ओडिशा और आंध्र प्रदेश में अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि आंध्र प्रदेश में 8 लोगों की मौत हो गई है। श्रिकाकुलम और विजयांग्राम में यह मौतें हुई हैं।खबरों के मुताबिक सारूबुज्जिली मंडल में मुदल्ला सूर्या राव का घर तहस नहस हो गया, जिसमें दबकर उनकी मौत हो गई। वहीं, श्रीकाकुलम में थुडी अप्पल नरसम्मा के ऊपर पेड़ गिर गया। गोपालपुरम में मछुआरों की एक नाव पलट गई। हालांकि, राहत और बचाव टीम ने नाव पर सवार सभी 5 मछुआरों को बचा लिया। सड़कों को साफ करने तथा प्रभावित इलाकों में बिजली आपूर्ति बहाल करने की कोशिशें चल रही कहा जा रहा है कि चक्रवती तूफान तितली अभी और विकराल रूप ले सकता है। जिससे हालात खराब हो सकते हैं। निचले इलाकों में अभी तूफान के कारण भारी बारिश होने से बाढ़ जैसे हालात भी हो सकते हैं।
titli
अलर्ट पर प्रशासन

खबरों के अनुसार, शासन प्रशासन अलर्ट पर है। प्रभावित इलाकों में नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स की टीमें जुटी हुई हैं। ओडिशा से तीन लाख लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया दिया गया है। अभी तूफान का आसार कम नहीं हुआ है। लोग खौफजदा हैं।
चल रही हैं तेज हवाएं

मौसम विभाग ने कहा कि 140 से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाएं ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तटों पर 165 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इनके साथ बारिश होगी। खबरों के अनुसार, ओडिशा-आंध्र प्रदेश तट पर पहुंचे तितली के चलते तटीय इलाकों में 126 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। हालांकि इसका सबसे अधिक प्रभाव ओडिशा के तट पर बना हुआ है। तूफान की गति इतनी अधिक है कि गोपालपुर और बेरहामपुर में कई पेड़ उखड़ कर सड़क पर आ गिरे हैं। वहीं प्रशासन ने मुस्तैदी बरतते हुए तूफान में होने वाले नुकसान से बचाव के लिए ओडिशा, आंध्र प्रदेश, बंगाल के कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है व अलग-अलग जिलों में एनडीआरएफ 18 टीमें तैनात कर दी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो