राहुल गांधी के इस्तीफे के विरोध में कांग्रेस के 16 कार्यकर्ता, 11 जुलाई को आत्मदाह करने की चेतावनी

By: Kaushlendra Pathak

Updated On:
10 Jul 2019, 11:43:04 AM IST

    • राहुल गांधी के इस्तीफे के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चिपकाया पोस्टर
    • 12 कार्यकर्ता पहले ही आत्मदाह करने की चेतावनी दे चुके हैं
    • 27 जून को कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को खून से खत लिखा था

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election ) में शिकस्त मिलने के बाद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। राहुल गांधी को मनाने के लिए पार्टी के नेताओं ने काफी मनाने की कोशिश की, लेकिन वो नही मानें। इधर, नए अध्यक्ष की तलाश भी शुरू हो गई है।

लेकिन, इसी बीच बिहार से कांग्रेस के 16 कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के इस्तीफे के विरोध में कड़ी चेतावनी दी है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि अगर राहुल गांधी ने अपना इस्तीफा वापस नहीं लिया तो सब लोग आत्मदाह करेंगे।

बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं का एक पोस्टर सामने आया है, जिसमें 16 कार्यकर्ताओं ने आत्मदाह करने की चेतावनी दी है। इस पोस्टर में लिखा है कि राहुल जी से सविनय आग्रह है कि वह अपने इस्तीफे पर निश्चित तौर पर विचार करें।

पढ़ें- राहुल गांधी के इस्तीफे से कांग्रेस नेताओं के बीच टकराव, कई राज्यों में घमासान

अन्यथा 11 जुलाई को 16 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का जत्था आत्मदाह करेगा। पोस्टर में आत्मदाह के लिए सदाकत आश्रम नाम दिया गया है।

 

file photo

राहुल गांधी के समर्थन में जिन 16 कार्यकर्ता के नाम फोटो सहित पोस्टर में छपे हैं, वे हैं ई वेंकटेश रमण, राजीव कुमार, दिलीप कुमार सिंह, राकेश कुमार मुन्ना, वरुण शर्मा, विजय कुमार देव, पंकज पासवान, प्रभाकर झा, वेंकटेश रमण, सूरज कुमार, मोहम्मद जुनैद इकबाल, पप्पू कुमार रंजन, चंदन कुमार, रणधीर यादव, चुन्नु सिंह, अभिनव कुमार सिंह और बिहार प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव सिद्धार्थ क्षत्रिय।

पढ़ें- आखिर राहुल गांधी मान क्यों नहीं लेते पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बात?

गौरतलब है कि इससे पहले 6 जुलाई को भी एक पोस्टर लगाया गया था, जिसमें 11 जुलाई को 12 कार्यकर्ताओं ने आत्मदाह करने की चेतावनी दी थी।

वहीं, बिहार से ही 27 जून को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से राहुल गांधी को खून से खत लिखा था, जिसमें उनसे इस्तीफा वापस लेने की अपील की गई थी। हालांकि, राहुल गांधी ने साफ कह दिया है कि वह इस्तीफा वापस नहीं लेंगे। पार्टी जल्द से जल्द नए अध्यक्ष का चुनाव करे।

Updated On:
10 Jul 2019, 11:43:04 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।