scriptचिदंबरम की तबीयत बिगड़ी से लेकर मुंबई में पेड़ कांटने को लेकर मचे घमासान तक 10 बड़ी खबरें | Chidambaram referred to AIIMS to Mumbai's Aarey protest | Patrika News

चिदंबरम की तबीयत बिगड़ी से लेकर मुंबई में पेड़ कांटने को लेकर मचे घमासान तक 10 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Oct 05, 2019 09:27:49 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की तबियत बिगड़ी
हरियाणा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका
महाराष्‍ट्र: आरे कॉलोनी में पेड़ काटने पर बवाल

bg1.jpg

तिहाड़ में बिगड़ी पी चिदंबरम की तबीयत

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की तबियत अचानक बिगड़ गई। उन्हें पेट में दर्द की शिकायत हुई। जिसके बाद उन्हें एम्स में जांच के लिए लाया गया है। हालांकि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को फिलहाल एम्स में भर्ती नहीं कराया गया है। बता दें कि फिलहाल पी चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद हैं। पूर्व वित्त मंत्री पर धन से जुड़ी अनियमितता बरतने के आरोप हैं।

हरियाणा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस में कलह सामने आ गई है। टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी छोड़ दी है। शनिवार को अशोक तंवर ने आधिकारिक रूप से पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया। पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद अशोक तंवर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि राहुल गांधी के लोगों के खिलाफ साजिश हो रही है। मेहनत करने वालों साथियों के साथ अन्याय हो रहा है।

शेख हसीना और पीएम मोदी की मुलाकात

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच द्विपक्षीय वार्ता नई दिल्ली के हैदराबाद हाउस में हुई। इस दौरान दोनों देशों के बीच कई अहम मुद्दों पर समझौते हुए और तीन परियोजनाओं पर हस्ताक्षर किए गए। एलपीजी इंपोर्ट, वोकेशनल ट्रैनिंग और सोशल फैसिलिटी के क्षेत्र में परियोजनाओं की शुरुआत की गई है। पीएम मोदी ने बताया कि पिछले एक साल में हमने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 9 प्रोजेक्ट लॉन्च किए हैं।

राकेश अस्थाना मामले में CBI ने मांगा वक्त

सीबीआई के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना से जुड़े मामले की जांच के लिए सीबीआई ने और समय मांगा है। मामले की अगली सुनवाई अब 9 अक्टूबर को होगी।
गौर हो, हाईकोर्ट की ओर से इस कथित भ्रष्टाचार मामले की जांच के लिए सीबीआई को 30 सितंबर तक का समय दिया गया था। सीबीआई ने मांग की थी कि इस मामले की जांच के लिए उसे और वक्त दिया जाए। पिछले साल अक्टूबर माह राकेश अस्थाना के खिलाफ रिश्वत लेने का मामला दर्ज किया था।

मॉब लिंचिंग पर पीएम को लिखा था खुला खत

मॉब लिंचिंग मामलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुला खत लिखने वाले 49 सेलिब्रिटीज पर एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक पुलिस मॉब लिंचिंग के मामले में इन लोगों से किसी भी समय पूछताछ कर सकती है। फिलहाल जिन सेलिब्रिटीज का नाम एफआईआर में शामिल है उनमें बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप, मणि रत्नम और अपर्णा सेन भी हैं।

महाराष्‍ट्र: आरे कॉलोनी में पेड़ काटने पर बवाल

मुंबई की आरे कॉलोनी में पेड़ काटने का मामला गरमा गया है। शिवसैनिक पेड़ काटने को लेकर सड़कों पर उतर आए हैं। वहीं दूसरी तरफ मुंबई पुलिस ने आरे कॉलोनी के 3 किलोमीटर के एरिया में धारा 144 लागू कर दी है। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व करने और धारा 144 का उल्‍लंघन करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी को हिरासत में ले लिया है। उनके साथ 100 से ज्‍यादा अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया है।

भारतीय सेना के युद्धाभ्यास का चीन ने किया विरोध

भारतीय सेना अरुणाचल प्रदेश में 14 हजार फुट की ऊंचाई पर चीन के खिलाफ नई युद्ध रणनीति का अभ्यास कर रही है। भारतीय सेना का ये सबसे बड़ा पहाड़ी युद्धाभ्यास है। जिसको ‘हिम विजय’ नाम दिया गया है। लेकिन इस युद्धाभ्यास से चीन की नींद उड़ गई है। चीन ने इसका विरोध किया है।
बताया जा रहा है कि चीन के राष्ट्रपति शी की यात्रा के मद्देनजर भारत आए चीनी उप-विदेश मंत्री लुओ झाओहुई ने विदेश सचिव विजय गोखले से मुलाकात कीद। इस दौरान उन्होंने भारतीय सेना के युद्धाभ्यास के मामले को भी उठाया।

महाराष्ट्र: NCP ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची

एनसीपी ने 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी। इस लिस्ट में पार्टी प्रमुख शरद पवार का नाम सबसे आगे है। पवार के अलावा, महाराष्ट्र एनसीपी इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल, वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल, छगन भुजबल, अजित पवार और पार्टी सांसद सुप्रिया सुले को भी पार्टी ने स्टार प्रचारक घोषित किया है। एनसीपी, कांग्रेस और अन्य समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं।

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक के पूर्व MD हुए गिरफ्तार!

पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक में हुए 6500 करोड़ रुपए के घोटाला मामले में पूर्व एमडी जॉय थॉमस को 17 अक्‍टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। इससे पहले शुक्रवार को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने उन्‍हें गिरफ्तार किया था। ईओडब्ल्यू ने थॉमस को पूछताछ के लिए बुलाया था जहां पहुंचने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। जॉय थॉमस ने माना है कि उन्होंने गलत तरीके से HDIL को 2,500 करोड़ रुपए का कर्ज दिया है।

रोहित शर्मा ने एक टेस्‍ट में दो शतक ठोंककर बनाया रिकॉर्ड

टेस्ट मैचों में अपना ओपनिंग डेब्यू करने वाले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में जारी पहले टेस्ट मैच में इतिहास रच दिया है। पहली पारी के बाद रोहित ने दूसरी में भी शतक जड़ दिया है। उन्‍होंने 133 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और 4 छक्‍कों की मदद से अपना 5वां टेस्‍ट शतक पूरा किया। रोहित सलामी बल्‍लेबाज के रूप में अपने पहले टेस्‍ट में दोनों पारियों में शतक लगाने वाले भारत के पहले बल्‍लेबाज हैं। टेस्‍ट क्रिकेट के 142 साल के इतिहास में रोहित यह कारनामा करने वाले इकलौते बल्‍लेबाज हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो