scriptअन्नदाताओं पर बेतुके बयान को लेकर कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह पर मामला दर्ज | Case filed against Union Agriculture Minister Radha Mohan Singh | Patrika News

अन्नदाताओं पर बेतुके बयान को लेकर कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह पर मामला दर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2018 01:46:27 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

किसानों के आंदोलन को केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने पब्लिसिटी स्टंट कहा था।

Radha mohan

अन्नदाताओं पर बेतुके बयान को लेकर कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह पर मामला दर्ज

मुजफ्फरपुर। अपनी मांगों को लेकर देशभर के किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने किसानों के आंदोलन के बारे में पब्लिसिटी स्टंट कहा था। अब कृषि मंत्री पर उनके दिए इस बयान पर केस दर्ज किया गया है। उनपर ये मामला बिहार के मुजफ्फरपुर में दर्ज हुआ है। बता दें कि सामाजिक कार्यकर्ता तम्‍मना हाशमी ने राधा मोहन सिंह के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में शिकायत की थी जिसके बाद अदालत ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया।
शोपियां में पेट्रोलिंग टीम पर बड़ा आतंकी हमला, तीन पुलिसकर्मी समेत 10 लोग घायल

क्या कहा था कृषि मंत्री ने?

उल्लेखनीय है कि राधा मोहन सिंह ने किसानों को प्रदर्शन को लेकर विवादित बयान दिया था। कृषि मंत्री से जब पत्रकारों ने सवाल पूछा, ‘देश में किसान खुदकुशी कर रहे हैं और मध्यप्रदेश में किसानों का बड़ा आंदोलन चल रहा है।’ इसके जवाब में कृषि मत्री ने कहा, ऐसा नहीं है कि हमारी सरकार किसानों के लिए कुछ नहीं किया। मध्यप्रदेश में भी बहुत काम हुए हैं, जहां तक प्रदर्शन की बात है तो कई बार मीडिया में पब्लिसिटी के लिए भी कुछ किसान तरह-तरह के उपक्रम करते रहते हैं।”
Viral video: कार और बिजली के तारों से बचते हुए सड़क पर उतरा हवाई जहाज, चिल्लाते रहे यात्री

आंदोलन से बढ़े सब्जियों के दाम
स्वामीनाथ रिपोर्ट को लागू करने और किसानों की स्थिति में सुधार जैसी मांगों को लेकर 10 दिन की हड़ताल पर बैठे अन्नदाताओं ने चौथे दिन यानी सोमवार भी कई जगह फल-सब्जियों और दूध की सप्लाई रोकी। देशभर में अब किसानों इस हड़ताल का असर दिखाई देने लगा है। देश के कई हिस्सों में सब्जी और फलों के दामों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि पिछले तीन दिनों से अभी तक किसानों ने शांतिपूर्वक आंदोलन किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो