scriptभाजपा सांसद निशिकांत दुबे का पैर धोकर पानी पीने वाले व्यक्ति ने 10 बड़े पत्रकारों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत | BJP MP Nishikant foot wash and drink water complaint against media | Patrika News

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का पैर धोकर पानी पीने वाले व्यक्ति ने 10 बड़े पत्रकारों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2018 08:41:58 pm

Submitted by:

Anil Kumar

साह ने कोर्ट से अनरोध करते हुए कहा है कि इन लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 500, 504 एवं 506 और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत मुकदमा चलाया जाए।

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का पैर धोकर पानी पीने वाले व्यक्ति ने 10 बड़े पत्रकारों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का पैर धोकर पानी पीने वाले व्यक्ति ने 10 बड़े पत्रकारों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

नई दिल्ली। एक सार्वजनिक सभा में झारखंड के गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का पैर धोकर पानी पीने वाले पवन कुमार साह ने मीडियाकर्मियों के खिलाफ गोड्डा की सीजेएम में एफआईआर दर्ज कराई है। साह ने कोर्ट से अनरोध करते हुए कहा है कि इन लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 500, 504 एवं 506 और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत मुकदमा चलाया जाए। अपनी शिकायत में साह ने लिखा है कि उन्होंने सांसद का पैर पखारकर कोई असंवैधानिक काम नहीं किया है बल्कि संविधान द्वारा प्रदत्त अधिकारों के तहत व्यक्तिगत स्वतंत्रता के अधिकार के तहत ऐसा किया है।

पीएम मोदी की डिग्री पर सवाल उठाकर खुद ट्रोल हो गईं कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख राम्या

अपने घर से भी बाहर निकलना हो गया है मुश्किल : साह

आपको बता दें कि सीजेएम को दिए अपने शिकायत पत्र में पवन कुमार साह ने आरोप लगाया है कि मीडिया वाले उनके इस काम को इस तरह दिखा रहे हैं, जैसे उन्होंने कोई अपराध किया है। उन्होंने आगे लिखा है कि मीडिया की इस हरकत से वे बेहद निराश और परेशान हैं। मीडिया के कारण उनकी मनोस्थिति खराब हो गई है और इलाज कराने को बाध्य हैं। पवन कुमार ने अपने वकील के माध्यम से शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि सोशल मीडिया फेसबुक, व्हाटसअप और ट्विटर पर भी उनके खिलाफ अभद्र टिप्पणी की जा रही है। इससे उनकी मानसिक दशा बिगड़ गई है और वो आत्महत्या करने तक सोचने लगे हैं। समाज में उनकी जगहंसाई हो रही है, उन्हें अब अपने घर से भी बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। साह ने अपने शिकायत में साफ-साफ लिखा है कि यदि ऐसी स्थिति में उनके साथ कोई दुर्घटना होती है तो इसके लिए मीडिया के कुछ लोग जिम्मेदार होंगे। बता दें कि साह ने मीडिया संस्थानों के 10बड़े पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जिनमें वरिष्ठ पत्रकार रोहिणी सिंह, आजतक के अरुण पुरी, एमडीटीवी के प्रणय राय और राधिका राय, एबीपी के अभिक सरकार, एएनएन के प्रधान संपादक, न्यूज 18 के राहुल जोशी, जी न्यूज के सुधीर चौधरी, भास्कर के सुधीर अग्रवाल, दैनिक जागरण के चंदन शर्मा शामिल हैं।

https://twitter.com/yadavtejashwi/status/1042637271671992320?ref_src=twsrc%5Etfw

तेजस्वी ने सांसद पर कसा तंज

आपको बता दें कि भाजपा सांसद के पैर धोकर पानी पीने के मामले में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि भाजपा सांसद अपने आदमियों से पत्रकारों पर केस कर धमका रहे हैं। तेजस्वी ने करीब 10 बड़े पत्रकारों पर ठोके गए केस वाली प्रतियां ट्वीट की हैं। तेजस्वी ने अपने ट्वीट में लिखा, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे इस मामले को लेकर माफी मांगने के बजाय धौस दिखा रहे हैं और अपने आदमियों के द्वारा मुकदमा दर्ज कराकर मीडिया और सोशल मीडिया के लोगों को धमका रहे हैं।

बीजेपी सांसद ने धुलवाए पैर और कार्यकर्ता ने पीया वही पानी, सोशल मीडिया पर हो रही है आलोचना

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि बीते रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान झारखंड के गोड्डा जिले में कनभारा पुल के शिलान्यास के दौरान भाजपा कार्यकर्ता ने सार्वजनिक मंच पर सांसद के पैर धोए और वही पानी पी लिया था। जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सोशल मीडिया के साथ-साथ टीवी और समाचारपत्र में भी जमकर सांसद निशिकांत दूबे के खिलाफ लिखा और बोला गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो