scriptनानावती अस्पताल में भर्ती हैं महानायक अमिताभ बच्चन, जानिए इस घंटे की 10 बड़ी ख़बरें | Air quality is again poor in Delhi-NCR to Amitabh Bachchan is admitted | Patrika News

नानावती अस्पताल में भर्ती हैं महानायक अमिताभ बच्चन, जानिए इस घंटे की 10 बड़ी ख़बरें

locationनई दिल्लीPublished: Oct 20, 2019 12:05:51 pm

Submitted by:

Shivani Singh

नानावती अस्पताल में भर्ती हैं अमिताभ बच्चन
महाराष्ट्र-हरियाणा में अंतिम दौर का चुनाव प्रचार जारी
बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे के घर रेड

news of the hour
1..नानावती अस्पताल में भर्ती हैं अमिताभ बच्चन

सदी के महानयक अमिताभ बच्चन की तबीयत ठीक नहीं है। पिछले तीन दिनों से बिग बी मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती हैं। रुटीन चेकअप के लिए उन्हें मंगलवार को दोपहर 2 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें रविवार को डिस्चार्ज किया जा सकता है।

2.महाराष्ट्र-हरियाणा में अंतिम दौर का चुनाव प्रचार जारी

महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव प्रचार का अंतिम दौर जारी है। लेकिन उससे पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी की आज हरियाणा में चुनावी रैली है। बता दें कि सोनिया गांधी की ये इस विधानसभा चुनाव की इकलौती रैली है।

3..बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे के घर रेड

जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के दिल्ली के बंगले से करोड़ों रुपए के व‍िदेशी हथ‍ियार बरामद हुए हैं। लखनऊ क्राइम ब्रांच और दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के बसंतकुंज में उनके बंगले से गुरुवार को इन हथ‍ियारों की बरामदगी की है।

4.दिल्ली-NCR में फिर जहरीली हुई हवा

दिल्ली-NCR में फिर से हवा जहरीली होनी शुरू हो गई है। दिल्ली में लगातार तीसरे दिन एयर क्वालिटी इंडेक्स बेहद खराब दर्ज कि गई। शुक्रवार को राजधानी की हवा में एयर क्वालिटी इंडेक्स 300 के पार चला गया है। एयर क्वालिटी का ‘Very Poor’ कैटेगिरी में आना खतरे की घंटी है। जानकारों का कहना है कि वीकेंड्स पर ये हालात और खराब हो सकते हैं।

5.जितेंद्र सिंह ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी का पत्र किया ट्वीट

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने गुरुवार रात में एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की ओर से लिखा गया पत्र पोस्ट किया। उन्होंने इसके साथ लिखा कि इंदिरा गांधी ने प्रधानमंत्री रहते हुए वीर सावरकर की लिखित में प्रशंसा की थी।

6.शुक्रवार को डीजल 10-11 पैसे सस्ता हुआ डीजल

अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला जारी है। लेकिन तब भी देश में पेट्रोल के दाम में लगातार 4 दिन से कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं डीजल के दाम में आज को 3 दिन के बाद बदलाव देखा जा सकता है। शुक्रवार को डीजल 10-11 पैसे सस्ता हुआ है। आज दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम 10 पैसे प्रति लीटर घटा है। वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमतों में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है।

7.पाकिस्तान आज हो सकता है ब्लैक लिस्ट में शामिल

आज का दिन पाकिस्तान के लिए बुरा हो सकता है। अंतरराष्ट्रीय संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स आतंकवादियों को पनाह देने के मामले में आज पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट करने पर फैसला ले सकती है। बता दें कि एफएटीएफ टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग पर नजर रखने वाली संस्था है।

8.अमरीका और तुर्की के बीच अहम समझौता

अमरीका और तुर्की के बीच गुरूवार को अहम समझौता हुआ। इस समझौते के तरत 120 घंटे तक सभी सैन्य अभियानों पर रोक लगाई गई है। अमरीका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने मीडिया को जानकारी दी कि तुर्की ने पांच दिनों के संघर्ष विराम पर सहमति व्यक्त की है। वहीं, अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ट्वीट करते हुए कहा कि इससे लाखों लोगों की जिंदगियां बच जाएगी।

9.देशभर में दिखी करवाचौथ की धूम

देश में गुरूवार को धूम-धाम से करवाचौथ मनाया गया। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने करवा चौथ पर अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ उपवास रखा। विराट ने एक प्यारी सी तस्वीर भी साझा की है। वहीं, इस त्योहार की धूम बॉलीवुड में भी देखने को मिली। बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने भी करवाचौथ का व्रत रखा। शिल्पा ने पूजा करते हुए एक वीडियो शेयर की है।

10. सेना के जवानों को मिलेगा रांची टेस्ट देखने का मौका

झारखंड स्टेट क्रिकेट असोसिएशन (जेएससीए) ने बड़ी पहल करते हुए यह घोषणा की है कि वह राज्य की राजधानी में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए सेना के जवानों को 5000 टिकट फ्री में देगी। बता दें कि सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में 19 अक्टूबर से लेकर 23 अक्टूबर तक खेला जाएगा। इस सीरीज में भारत पहले दो टेस्ट जीतकर 2-0 बढ़त लेकर अपराजेय स्थिति में है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो