scriptआमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव को स्वाइन फ्लू | Aamir Khan and Kiran Rao down with swine flu | Patrika News

आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव को स्वाइन फ्लू

Published: Aug 06, 2017 10:46:00 pm

Submitted by:

Prashant Jha

अपनी आने वाली फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की शूटिंग कर रहे अभिनेता आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव को स्वाइन फ्लू हो गया है।

मुंबई: अपनी आने वाली फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की शूटिंग कर रहे अभिनेता आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव को स्वाइन फ्लू हो गया है। फिलहाल दोनों अपने घर पर हैं और उनका इलाज चल रहा है। दोनों ने अपने कई कार्यक्रम भी रद्द कर दिए हैं। महाराष्ट्र सरकार की भागीदारी वाले अपने ‘पानी फाउंडेशन’ के एक कार्यक्रम में आमिर खान को किरण राव के साथ शिरकत करनी थी। मगर आमिर ने घर में बैठे-बैठे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंंग का सहारा लिया और कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों से ये कहते हुए माफी मांगी कि उन्हें और किरण दोनों को स्वाइन फ्लू हो गया। यही वजह है कि वो इस कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बन सकते हैं।
आमिर ने दुख जताया

पुणे के पानी फाउंडेशन इवेंट में एक वीडियो प्ले किया गया, जिसमें आमिर और किरण ने इवेंट में ना आने पाने का दुख जताया। आमिर ने कहा कि ‘पानी फाउंडेशन के वल्र्ड कप 2017’ में शिरकत करने को लेकर वो काफी उत्साहित थे, मगर स्वाइन फ्लू के चलते ऐसा नहीं कर पाने का उन्हें बेहद अफसोस है। आमिर ने कहा कि हम ऐसी बीमारी से जूझ रहे हैं, जो बहुत जल्दी फैलती है। हम नहीं चाहते कि यह और लोगों को हो, इसलिए हम इवेंट में नहीं आ पाए। आमिर ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की शूटिंग के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। यहां तक कि उन्होंने अपनी नाक भी छिदवा ली है। पिछले कुछ महीने में महाराष्ट्र में स्वाइन फ्लू के कई मामले सामने आ चुके हैं। सिर्फ इस साल अब तक स्वाइन फ्लू की वजह से करीब 300 लोगों की मौत हो चुकी है।



शाहरुख हुए शामिल
गौर करनेवाली बात है कि आमिर खान की जगह शाहरुख खान ‘पानी फाउंडेशन’ के इस कार्यक्रम में शामिल हुए। आमिर खान ने इसपर खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी गैर-मौजूदगी में शाहरुख खान से इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने की गुजारिश की थी, जिसे शाहरुख ने खुशी-खुशी मान लिया।



स्वाइन फ्लू क्या है और लक्षण
स्वाइन फ्लू या एन्फ्लूएंजा एच 1 एन 1 एक विषाणुजनित संक्रामक सांस रोग हैं जो कि सामान्य रूप से केवल सुअरों को प्रभावित करती है। लेकिन अगर कोई मनुष्य इसके संपर्क में आ जाए तो बाद में वह संक्रमण एक मनुष्य से दूसरे मनुष्य में तैजी से फैलता है। इसके लक्षणों में लोगों को बुखार, भूख की कमी, खांसी, जुकाम, नाक बहना, बार बार छींक आना, आंखे लाल पड़ जाना और गले में खराश आदि हैं। इसके उपचार के लिए टीका, स्प्रे, सीरप व टेमी फ्लू, टैबलेट बाजार व अस्पतालों में मौजूद हैं। इसके इस्तेमाल के लिए डॉक्टर की सलाह जरूरी है।

आमिर के फ्लैट निर्माण पर लगी रोक
इस बीच, मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने अभिनेता आमिर खान के फ्लैट के निर्माण पर रोक लगा दी है। बीएमसी ने ये फैसला आमिर के पड़ोसी की शिकायत के बाद ली है। आमिर पाली हिल स्थित मरीना अपार्टमेंट के चार अलग-अलग फ्लैटों को एक सीढ़ी से जोडऩा चाहते थे, लेकिन उनके एक पड़ोसी ने इस पर विरोध जताते हुए इसकी शिकायत महानगर पालिका से कर दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो