scriptतिहाड़ में उम्रकैद की सजा काट रहा कैदी फरार, जेल प्रशासन को नहीं लगी भनक | A prisoner ran from Tihar, he sentenced to life imprisonment | Patrika News

तिहाड़ में उम्रकैद की सजा काट रहा कैदी फरार, जेल प्रशासन को नहीं लगी भनक

Published: Aug 28, 2018 10:58:33 am

Submitted by:

Mohit Saxena

सुबह फरार हुए कैदी की भनक देर शाम जेल प्रशासन को मिली,जेल की तमाम सुरक्षा दीवारों को धता बताते हुए भाग निकला

tihar

तिहाड़ से उम्रकैद की सजा काट रहा कैदी फरार, जेल प्रशासन को नहीं लगी भनक

नई दिल्ली। एशिया की सबसे सुरक्षित समझी जाने वाली जेलों में से एक तिहाड़ से एक कैदी रक्षाबंधन वाले दिन फरार हो गया। हैरान करने वाली बात यह है कि सुबह फरार हुए कैदी की भनक देर शाम जेल प्रशासन को मिली। जेल प्रशासन ने इस लापरवाही के लिए जांच कमिटी बैठा दी है। यह कैदी हत्या के जुर्म में उम्रकैद काट रहा था। वह रविवार सुबह करीब सात बजे जेल की तमाम सुरक्षा दीवारों को धता बताते हुए भाग निकला।
13 साल 10 महीने की सजा पूरी कर चुका था

बताया जा रहा है कि उससे अफसरों की कारें साफ कराई जाती थीं जिससे वह नाराज था। पता चला है कि हत्या और हत्या की कोशिश के मामलों में बंद यह कैदी तिहाड़ में सजा के 13 साल 10 महीने पूरे कर चुका था। इस दौरान उसने कभी जेल नियमों का उल्लंघन नहीं किया था। इसके खिलाफ जेल के पनिशमेंट वाले रजिस्टर में एक भी एंट्री नहीं है।
कार साफ कराए जाने से था नाराज

जेल सूत्रों के मुताबिक,फरार कैदी का नाम सलीम है और वह यूपी के मुजफ्फरनगर इलाके का है। कहा जा रहा है कि उससे अफसरों की कारें साफ कराई जाती थीं। इससे वह काफी नाराज था। उसने इसकी शिकायत जेल अधिकारियों से भी की थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। सलीम रक्षाबंधन के दिन उस वक्त फरार हुआ,जब उसे फिर से अफसरों की कार धोने के लिए भेजा गया था। शाम को जब सेमी-ओपन जेल में बंद कैदियों की गिनती की गई तो उनमें से एक कम मिला। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। इस मामले की हाईलेवल जांच कराई जा रही है।
2015 में जावेद और फैजान भागे थे

तिहाड़ जेल से जून 2015 में जावेद और फैजान नाम के दो विचाराधीन कैदी भाग गए थे। जेल नंबर-7 में बंद ये दोनों कैदी जेल की दो-दो दीवारें फांदकर और तीसरी दीवार के नीचे छेद करके भागे थे। हालांकि बाद में दोनों को पकड़ लिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो