scriptझारखंड: सरस्वती पूजा का प्रसाद खाने से 40 बच्चे पड़े बीमार, हुई खून की उल्टी | 40 children ill due to food poisoning in jharkhand ranchi school | Patrika News

झारखंड: सरस्वती पूजा का प्रसाद खाने से 40 बच्चे पड़े बीमार, हुई खून की उल्टी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2019 11:02:11 am

Submitted by:

Shivani Singh

घटना की जानकारी मिलने के बाद भी स्कूल प्रबंधन से जुड़ा कोई भी व्यक्ति अस्पताल नहीं पहुंचा।

child

झारखंड: सरस्वती पूजा का प्रसाद खाने से 40 बच्चे पड़े बीमार, हुई खूनी की उल्टी

नई दिल्ली। झारखंड में प्रसाद खाने की वजह से 40 बच्चों की तबीयत बिगड़ने का मामला सामने आया है। बीमार बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। बता दें कि यह घटना झारखंड के लोहरदगा भंडरा रोट ईटा गावं स्थित लिटील चैम्पस स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल का है।

यह भी पढ़ें

श्रीनगर: लाल चौक के पास ग्रेनेड से हमला, सात सुरक्षाकर्मी और चार नागरिक घायल

स्कूल में रविवार को सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के बाद छात्रों को प्रसाद बांटा गया, जिसके खाने के बाद बच्चे बीमार पड़ने लगे। बच्चों को खूनी उल्टी आनी शुरू हो गई। कई बच्चे एक के बाद एक बीमार होने लगे, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में उन्हें सदर अस्पताल पहुंचाया। बीमार बच्चों की संख्या बड़ कर 40 पहुंच गई। पुलिस ने तुरंत उन्हें भी अस्पताल पहुंचाया।

 

https://twitter.com/ANI/status/1094756442471489536?ref_src=twsrc%5Etfw
4 से 12 साल के बच्चे

बता दें कि जो भी बच्चे बीमार पड़े उनकी उम्र 4 से 12 साल के बीच की है। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्कूल प्रबंधन से जुड़ा कोई भी व्यक्ति अस्पताल नहीं पहुंचा। वहीं, जब बच्चों के परिजनों ने स्कूल प्रबंधक को फोन किया तब भी किसी ने फोन नहीं उठाया, जिसे लेकर उनमें आफी आक्रोश है। घटना की जानकारी लगते ही एस डॉक्टर विजय कुमार, बालकल्याण समिति के अध्यक्ष राजकुमार वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष राजमोहन सहति तमाम लोग मौके अस्पताल पहुंचे। इस मामले में बाल कल्याण समिति ने स्कूल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है।
कैसे बीमार पड़े बच्चे

डॉक्टरों ने बताया किफूट प्वायजनिंग की वजह से बच्चे बीमार हुए थे। बच्चों को जो प्रसाद खिलाया गया था, उसकी वजह से ही वे बीमार हुए। डॉक्टरों ने कहा कि अगर बच्चों को सही समय पर अस्पताल नहीं लाया जाता तो उनकी जान भी जा सकती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो