script

मुआवजे के लिये रिपोर्ट लगाने के नाम पर, घूस ले रहा था लेखपाल, किसान ने वीडियो बनाकर कर दिया वायरल

locationमिर्जापुरPublished: Jul 11, 2019 09:06:23 am

मिर्जापुर के एक किसान का घूस लेते वीडियो वायरल।

Bribe Video Viral

घूस का वीडियो वायरल

मिर्ज़ापुर. सोसल मीडिया पर सदर तहसील के एक लेखपाल द्वारा पैसा लेते वीडियो वायरल होने से हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि लेखपाल ने पैसा किसान से मुवाबजे की रिपोर्ट लगाने के नाम पर लिया है। लेखपाल पर आरोप है कि पैसा लेने बाद जब रिपोर्ट नही लगायी और किसान ने इस बाबत पूछताछ की तो उसने धमकी भी दिया।
इसे भी पढ़ें

काशी विश्वनाथ धाम की तर्ज पर अब विंध्याचल में बनेगा मां विंध्यवासिनी धाम

 

मामला मिर्जापुर की सदर तहसील के पड़री थानान्तर्गत ग्राम सभा टेढ़ा का है, जहां के रहने वाले किसान सचिन सिंह पटेल ने आरोप लगाया है कि स्थानीय सर्किल लेखपाल उनकी आराजी संख्या 213 जो कि राष्टीय राजमार्ग संख्या 7 पर है। उसके बाईपास निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण में उनका एक पेड़ चला गया है।जिसका मुवाबजा तीन हजार रुपया बनना था, जिसकी रिपोर्ट लेखपाल को लगानी है। रिपोर्ट लगाने के नाम पर लेखपाल ने एक हजार रुपये की मांग की और रुपये न देने पर रिपोर्ट नहीं लगाने को कहा। पांच सौ रुपये देने पर रिपोर्ट लगाने की बात कहकर चले गए। पर एक महीना बीत जाने के बाद भी रिपोर्ट नहीं लगायी।
इसे भी पढ़ें

शटरिंग के दौरान घर की छत ढही मजदूर की मौत, एक घायल

किसान का आरोप है कि शिकायत करने पर वह सीधे कहते है कि डीएम या मुख्यमंत्री किसी से शिकायत करो रिपोर्ट नहीं लगायेंगे। किसान के मुताबिक रिपोर्ट नही लगाने के चलते उसका मुआवजा रुका हुआ है।वही बताया जा रहा कि सोसल मीडिया पर वायरल वीडियो इसी मामले से जुड़ा है। वीडियो में एक कमरे में किसान पैसे गिन कर एक व्यक्ति को देता दिख रहा है। दूसरा व्यक्ति पैसा लेते हुए दिखायी दे रहा है, जिसे लेखपाल बताया जा रहा है। इसी वीडियो में किसान पैसा देते समय रिपोर्ट लगाने रिपोर्ट लगाने की बात कह रहा है। जिस लेखपाल पर वीडियो मे घूस लेने का आरोप लगायाजा रहा है बताया जा रहा कि चह सदर तहसील में कार्यरत है। हालाकि अभ्ज्ञी इस मामले में अधिकारियों की ओर से न तो कोई पुष्टि की गयी है और न ही कोई कार्रवाई की गयी है।
By Suresh Singh

ट्रेंडिंग वीडियो