script

राजनाथ सिंह बोले, 2019 लोकसभा चुनाव जीतने पर अनुप्रिया पटेल का केन्द्र सरकार में बढ़ेगा कद

locationमिर्जापुरPublished: May 15, 2019 10:20:17 am

अपना दल कैंडिडेट अनुप्रिया पटेल के समर्थन में केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की जनसभा।

Rajnath Singh

राजनाथ सिंह

मिर्जापुर. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ऐलान किया है कि अगर अनुप्रिया पटेल 2019 का चुनाव जीत गयीं तो नरेन्द्र मोदी के मंत्रीमंडल में उनका कद बढ़ेगा। मिर्जापुर जिले को अनुप्रिया पटेल जैसी पढ़ी लिखी और अच्छी सांसद मिली हैं। पिछले पांच सालों के दौरान इनके दामन पर भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं लगा। राजनाथ सिंह मिर्जापर में भाजपा-अपना दल एस और निषाद पार्टी की संयुक्त प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल के समर्थन में जनसभा करने पहुंचे थे। उन्होंने बीएलजे मैदन में आयोजित जनसभा को संबोधित किया।
केंद्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं देश बनाने के लिए अनुप्रिया पटेल के समर्थन में वोट मांगने मिर्जापुर आया हूं। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद यह दूसरा मौका है, जब लोकसभा चुनाव में महंगाई मुद्दा नहीं है। इससे पहले 2004 के लोकसभा चुनाव में भी महंगाई मुद्दा नहीं थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने भ्रष्टाचार पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि आज अर्थव्यवस्था के मामले में दुनिया के छह देशों में भारत ने अपना स्थान बना लिया है, जबकि 2031 तक दुनिया के तीन प्रमुख देशों में भारत का स्थान होगा।
राजनाथ सिंह ने कहा कि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के कार्यकाल में पांच साल के दौरान महज 25 लाख प्रधानमंत्री आवास का निर्माण हुआ था, जबकि हमने 2014 से 2018 के दौरान महज 4 सालों में 1.30 करोड़ आवास का निर्माण कराया। इसी तरह आजादी के बाद 1947 से 2014 तक 12 करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन दिया गया, जबकि पिछले चार सालों के दौरान 13 करोड़ लोगों को गैस मुहैया कराया गया। उन्होंने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने गरीबी दूर करने की बात तो की, लेकिन गरीबी दूर नहीं हुई। इस पर कांग्रेस से सवाल पूछना चाहिए। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर से एनडीए सरकार आने पर हम राष्ट्रद्रोह कानून की कमजोरी दूर कर सख्त कानून बनाएंगे।
राजनाथ बोले कि भारत बदल रहा है। पुलवामा हमले के बाद हमने पाकिस्तान के घर में घुस कर आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने सवाल किया कि जब 1971 की लड़ाई के बाद अटल बिहारी वाजपेयी ने इंदिरा गांधी की जयजयकार की तो फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जयजयकार क्यों नहीं? राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी की आंधी में सपा- बसपा अलग-अलग चुनाव लड़ते तो तिनके की तरह उड़ जाते, इसलिए इन्होंने गठबंधन किया, इसके बावजूद हम भारी बहुमत से चुनाव जीतेंगे। उन्होंने किसानों और व्यापारियों को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए सरकार विशेष कदम उठाएगी। किसानों को पेंशन दिया जाएगा और व्यापारियों की समस्याओं के निदान के लिए व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन होगा। इस मौके पर भाजपा , अपना दल (एस) की प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल के अलावा उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री भूपेश चौधरी, राज्यमंत्री अतुल गर्ग, पूर्व मंत्री सर्वजीत सिंह डंग, राज्यसभा सांसद रामसकल, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवनाथ सिंह यादव, विधायक रत्नाकर मिश्र, सुचिस्मिता मौर्या, अनुराग सिंह, रमाशंकर पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह मौजूद रहे।
By Suresh Singh

ट्रेंडिंग वीडियो