scriptदेर रात तक जिद पर अड़े रहे VHP कार्यकर्ता, एसओ और दो सिपाहियों पर गिरी गाज तब माने | Mirzapur VHP Bike Rally Clash SP Suspended Inspector and 2 Constable | Patrika News

देर रात तक जिद पर अड़े रहे VHP कार्यकर्ता, एसओ और दो सिपाहियों पर गिरी गाज तब माने

locationमिर्जापुरPublished: Nov 21, 2018 03:39:19 pm

विहिप की बाइक रैली के दौरान हुए बवाल के बाद कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे थे।

Mirzapur Bawal

मिर्जापुर बवाल

मिर्ज़ापुर. विहिप की शोभायात्रा में विवाद के दौरान हुए दो सम्प्रदाय के बीच पथराव के मामले में पुलिस अधीक्षक ने देर रात एसओ कटरा और दो कॉस्टेबल को सस्पेंड कर दिया। एसपी शालिनी के मुताबिक विहिप ने शोभायात्रा बिना अनुमति के शोभायात्रा निकाली थी। जिलाध्यक्ष ने अनुमति के लिये प्रार्थना पत्र दिया था, लेकिन इस पर कोई कार्यवाही नहीं की गयी। मामले में दोषी पाते हुए करवाई की गयी। वहीं जुलूस के दौरान हुए बवाल के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी रही। देर रात तक बीजेपी के दो विधायक, जिलाध्यक्ष समेत भाजपा और विहिप के नेता कार्यवाही न होने से नाराज होकर मुकेरी बाजार में सड़क पर ही धरने पर बैठे रहे।
 

देर रात पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। विहिप की ओर से 19 नामजद समेत 100 अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी गयी, जिसपर पुलिस के मुताबिक कार्रवाई की जा रही है। बीजेपी नेता और वीएचपी कार्यकर्ता बारावफात के जुलूस को रोके जाने की मांग कर रहे थे, उन्हें किसी तरह से समझाया गया। प्रशासन की ओर से कार्रवाई की गयी तब जाकर धरना समाप्त हुआ। इस बवाल के बाद भारी संख्या में पुलिस बल, पीएसी और क्यूआरटी के जवान मौके पर तैनात रहे।

बता दें कि 25 नवंबर को अयोध्या में धर्मसभा प्रस्तावित है। इसमें शामिल होने के लिये लोगों को जागरूक करने के मकसद से विहिप की ओर से जनचेतना बाइक जुलूस निकाला गया। इस दौरान खम्भे पर लगी ट्यूबलाइट टूटने के बाद आरोप है कि एक पक्ष के युवक ने हनुमान बने युवक की पिटायी के बाद दोनों पक्षों में विवाद बढ़ा, जिसके बाद पत्थरबाजी हुई। रात में मुकेरी बाजार के आस-पास सड़कों पर बवाल चलता रहा। शहर में तनाव के मद्देनजर भारी फोर्स तैनात की गयी है।
By Suresh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो