script

EVM को लेकर अब इस लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी और अधिकारी आमने- सामने, मतगणना केंद्र पर बिना सील ईवीएम रखने का आरोप

locationमिर्जापुरPublished: May 21, 2019 09:54:57 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

कांग्रेस प्रत्याशी की मांग, स्पीयर ईवीएम मशीन को तत्काल प्रभाव से हटाकर कहीं दूसरी जगह रखा जाए

Evm issue

ईवीएम विवाद

मिर्जापुर. लोकसभा चुनाव के बाद ईवीएम की अदलाबदली और हैकिंग की संभावना को लेकर विपक्षी दल ने मोर्चा खोल रहा है। यूपी की कई लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों ने इसकी शिकायत की है। मिर्जापुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ललितेश पति त्रिपाठी ने अधिकारियों से परिसर में मौजूद खराब ईवीएम की शिकायत दर्ज कराते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी और प्रेक्षक को पत्र लिखा है।
कांग्रेस प्रत्याशी ललितेश पति त्रिपाठी ने बताया कि निर्वाचन आयोग का आदेश है की वोट पड़ चुके ईवीएम मशीन ऑर्गेज्म मशीन अलग अलग रखा जाए, परंतु यहां जिला निर्वाचन अधिकारी की लापरवाही के चलते स्पेयर ईवीएम मशीनों को चुनाव बीत जाने के 36 घंटे बाद भी इन्हें सील नहीं किया जा सका है, हमारी मांग है कि इन सभी स्पीयर ईवीएम मशीन को तत्काल प्रभाव से यहां हटाकर कहीं दूसरी जगह रखा जाए ताकि हम लोगों को मतगणना के समय किसी तरह की दिक्कत ना आए। उन्होंने कहा कि हमने कल भी लेटर लिखा था और आज गुना जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिख रहे हैं निर्वाचन आयोग से भी बात किया है उन्होंने कहा है कि पत्र प्राप्त होने पर इस पर विचार करेंगे और हमें आशा है कि जल्द ही मशीनें प्रांगण से हटाकर दूसरे को जगह रख दी जाएंगी।
वहीं मौके पर मौजूद अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह ने बताया कि रिजर्व ईवीएम मशीनों को अलग रखने का निर्देश दिया है जिसका पालन करते हुए इन्हें अलग रखा गया है, परंतु उनका कहना है कि इन्हें यहां से हटाकर दूसरे प्रांगण में रखा जाए इनका आवेदन लिया जा रहा है अगर सभी प्रत्याशी इस पर सहमत होंगे तो इस पर विचार किया जाएगा।
BY- SURESH SINGH

ट्रेंडिंग वीडियो