scriptबुलंदशहर हिंसा को लेकर निशाने पर योगी सरकार, AAP नेताओं ने कहा- दंगाईयों को संरक्षण दे रही बीजेपी, यूपी में आया जंगलराज | AAP Leader protest against yogi government after Bulandshahar violence | Patrika News

बुलंदशहर हिंसा को लेकर निशाने पर योगी सरकार, AAP नेताओं ने कहा- दंगाईयों को संरक्षण दे रही बीजेपी, यूपी में आया जंगलराज

locationमिर्जापुरPublished: Dec 08, 2018 04:53:30 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

आम आदमी पार्टी ने मिर्जापुर कलेक्ट्रेट परिसर में शनिवार को बुद्धि शुद्धि यज्ञ का आयोजन किया

Aap leaders protest

आप नेताओं का प्रदर्शन

मिर्जापुर. बुलंदशहर में पिछले दिनों हुई हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर की मौत मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर आम आदमी पार्टी ने मिर्जापुर कलेक्ट्रेट परिसर में शनिवार को बुद्धि शुद्धि यज्ञ का आयोजन किया गया। आप कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बुद्धि शुद्धि के लिए ईश्वर से प्रार्थना की और हवन पूजन कर प्रदेश में अमन चैन शांति बहाली की मांग करते हुए प्रार्थना किया।
जिला संयोजक मनीष त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल जैसे संगठन पूरे प्रदेश का माहौल खराब करना चाहते हैं, इसी कड़ी में बुलंदशहर की घटना एक सुनियोजित साजिश के तहत अंजाम दी गई जिसे जांबाज़ पुलिस अफसर शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह ने अपनी जान देकर बड़ी साम्प्रदायिक घटना होने से बचा लिया।
उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश के अंदर कानून व्यवस्था बुरी तरीके से ध्वस्त हो चुकी है एवं बदहाल है। सरकार में बैठे हुए लोग दंगाइयों को संरक्षण दे रहे हैं जिससे पूरे प्रदेश में जंगलराज का माहौल बन गया है। वहीं जिला सचिव आयुष सिंह ने कहा बुलंदशहर की घटना प्रदेश की कानून व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा करती है, बुलंदशहर की घटना में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी हो एवं इस मामले की हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीशों की निगरानी में एसआईटी गठित उच्चस्तरीय जांच हो इसके साथ ही उनके परिवार को शहीद का दर्जा दिया जाए एवं एक करोड़ की सम्मान राशि दी जाए।
उन्होंने कहा कि प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने का दावा कर सत्ता में आने वाली पार्टी ने पूरे प्रदेश को जंगलराज में तब्दील कर दिया है, दंगा कराने के लिए भाजपा नेताओं ने खुद से गाय कटवा कर बवाल किया और एक ईमानदार इंस्पेक्टर की जान ले ली यदि सुबोध सिंह ने शहादत नहीं दी होती तो बुलंदशहर में भयानक मंजर होता जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती थी।
उन्होंने कहा कि इस प्रकरण के बाद मुख्यमंत्री ने एक शब्द भी सुबोध सिंह के लिए नहीं बोला, उल्टे वह कह रहे हैं कि यह घटना मॉब लिंचिंग की नहीं है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की असंवेदनशीलता इस पूरे प्रकरण में खुलकर सामने दिख रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार दुर्भाग्यपूर्ण और हास्यास्पद बयान बाजी कर रहे हैं इसलिए आम आदमी पार्टी ने उनकी बुद्धि की शुद्धि के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है और प्रदेश में अमन चैन शांति बहाली के लिए दुआ मांगी है।
इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से बी. सिंह, आलोक दुबे, रोशन अली अंसारी,लक्ष्मी नारायण कुशवाहा, डॉ.ज्ञान प्रकाश पांडे, विष्णु चंद्र त्रिपाठी, मोहम्मद अजीज, इमरान, दीपक गोस्वामी मनीष सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

BY- SURESH SINGH
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो