scriptकब्र खोदकर निकाला गया 27 दिन की बच्ची का शव, ये है वजह | 27 Days old Newborn Baby Dead Body removed from the grave in Mirzapur | Patrika News

कब्र खोदकर निकाला गया 27 दिन की बच्ची का शव, ये है वजह

locationमिर्जापुरPublished: Sep 16, 2018 08:50:30 am

अधिकारियों की मौजूदगी में निकाला गया शव।

Dead Body Removed from Grave

कब्र खोदकर निकाला गया शव

मिर्जापुर. यूपी के मिर्जापुर में एक विवाहिता और उसकी बच्ची की मौत के बाद पुलिस को कब्र खोदवाकर उसकी 27 दिन की बच्ची का शव निकलवाना पड़ा है ताकि हत्या की जांच की जा सके। मृत विवाहिता के मायके वालों का आरोप है कि बीते 14 अगस्त को पति समेत ससुरालियों ने उसे दहेज के लिये प्रताड़ित कर मार डाला। इतना ही नहीं महज 27 दिन की उसकी बच्ची की भी हत्या कर उसे दफना दिया गया। पुलिस ने बच्ची के नाना की शिकायत के बाद एसपी के आदेश पर उसकी लाश कब्र से निकलवायी।
हिन्दू धर्म का गलत प्रचार कर धर्म बदलवाने के आरो में चार जिलों के 271 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मामला मिर्जापुर के हलिया थाना क्षेत्र के पटवारी गांव का है। आरोप हे कि यहां के रहने वाले फिरोज व उसके घरवालों ने मिलकर अपनी पत्नी की दहेज के लिये प्रताड़ित कर हत्या कर दी। इसका पता चलने पर जिगना थानाक्षेत्र के जरैला गांव निवासी मृत विवाहिता के परिजनों ने पति फिरोज, ससुर तौरैज और सास के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने दहेज हत्या समेत सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। इसी बीच नाना निहाल खां को पता चला कि उसकी 27 दिन की नातिन की भी मौत हुई है। इसके बाद निहाल ने जिलाधिकारी से मिलकर अपनी नातिन की हत्या किये जाने की शिकायत की। शिकायत के बाद डीएम के निर्देश पर एसडीएम लालगंज, अरविंद चौहान, थानाध्यक्ष प्रवीण सिंह की मौजूदगी में कब्र को खुदवाकर मासूम का शव बाहर निकाला गया, जिसे पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।
डिप्टी CM केशव मौर्य ने किया INDIA POST PAYMENTS BANK का उद्घाटन, कहा यह बैंकिंग क्षेत्र में नया आयाम साबित होगा

निहाल खां ने बताया कि उनहोंने अपनी बेटी गुड़िया (26 साल) की शादी दो साल पहले भटवारी गांव के रहने वाले फिरोज के साथ की थी। पर वहां उसे दहेज के लिये प्रताड़ित किया जाने लगा। वह दहेज में 50 हजार रुपये व बाइक की मांग कर रहे थे।
By Suresh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो