scriptयहां शराब बेचने का जिम्मा संभालती हैं महिलाएं, तलाश में जब पुलिस पहुंची तो दिखा एेसा नजारा, देखें वीडियो | Women handle wine sales in meerut villages | Patrika News

यहां शराब बेचने का जिम्मा संभालती हैं महिलाएं, तलाश में जब पुलिस पहुंची तो दिखा एेसा नजारा, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Feb 14, 2019 02:36:39 pm

Submitted by:

sanjay sharma

जहरीली शराब से हुर्इ मौतों के बाद पुलिस कर रही छापेमारी

meerut

यहां शराब बेचने का जिम्मा संभालती हैं महिलाएं, तलाश में जब पुलिस पहुंची तो दिखा एेसा नजारा

मेरठ। जहरीली शराब पीने से हुई सैकड़ों लोगों की मौत के बाद टूटी पुलिस-प्रशासन की नींद के बाद छापेमारी की कार्रवाई जारी है। हालांकि पुलिस और आबकारी विभाग को इस कार्रवाई में कुछ हाथ नहीं आ रहा। वहीं मेरठ के ग्रामीण क्षेत्रों में अब शराब तस्करी की कमान महिलाओं के हाथों में हैं। जिसके कारण पुलिस को छापेमारी में परेशानी उत्पन्न हो रही है। मेरठ के बागपत जिले के समीप के गांवों में हरियाणा की शराब बड़े पैमाने पर तस्करी कर लाई जा रही है। यह काम पुलिस व आबकारी विभाग की सरपरस्ती में चल रहा है। बागपत रोड स्थित गांव तस्करी की शराब के अड्डे बने हुए हैं। इस गांवों में हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही शराब खुलेआम बेची जाती है।
यह भी पढ़ेंः Alert: यहां तेज बारिश आैर पड़े आेले, छा गया अंधेरा, अगले 50 घंटे को लेकर मौसम वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

दबिश की कार्रवाई हुई लीक

बुधवार की रात पुलिस और आबकारी विभाग ने कई गांवों में गुपचुप तरीके से दबिश दी, लेकिन इसके बाद भी दबिश की कार्रवाई लीक हो गई और हजारों की संख्या में ग्रामीण रात में ही सड़कों पर उतर आए। जिस कारण पुलिस को बैकफुट होना पड़ा। हालांकि इससे पहले भी पुलिस ने छापेमारी कार्रवई की थी, लेकिन आरोपितों पर कार्रवाई के नाम पर खानापूरी से अधिक पुलिस ने कुछ नहीं किया। गांव में युवकों के साथ महिलाएं और बच्चे भी घर में शराब की बिक्री कर रहे हैं। कम कीमत की शराब के नाम पर जहर खरीदकर गरीब-मजदूर अपना शौक पूरा कर रहे हैं।
यह भी पढ़ेंः सपाइयों ने खोला मोर्चा, योगी सरकार को लेकर कर दी बड़ी मांग, कहा- यूपी में संविधान…

ये गांव है हरियाणा की शराब के अड्डे

थाना सरूरपुर क्षेत्र के पाथौली, सरूरपुर, हर्रा, पांचली बुजुर्ग, खिवाई, कक्केपुर, करनावल, मैनापूठी, नारंगपुर, गोटका, पांचली, रासना, रामपुर मोती, डाहर, फतेहपुर सहित दर्जनों गांवों में हरियाणा से तस्करी करके लाई शराब बेची जाती है। पूर्व में की गई कार्रवाई इसका प्रमाण हैं।
खेतों में गाड़कर रखी जाती है शराब

हरियाणा से लाकर बड़े पैमाने पर शराब को खेतों में गाड़कर रखा जाता है। वहां से ही थोड़ी-थोड़ी मात्रा में शराब को गांव में लाकर पियक्कड़ों को बेचा जाता है। गांव की महिलाओं को शराब बेचने के काम में उतारा जाता है। जिससे उन पर कोई शक भी न करें और पकड़ी भी न जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो