महिला से हैवानियत, शरीर के इन अंगों को काटकर नग्न अवस्था में जमीन में गाढ़ा, ऐसे खुला राज

By: lokesh verma

Published On:
Jun, 14 2019 12:20 PM IST

  • - मेरठ के थाना दौराला क्षेत्र के गांव लोइया का मामला
    - पुलिस अधिकारी ने जताई रेप के बाद हत्या की आशंका
    - सिर कटा होने के कारण पुलिस को शिनाख्त करने में हो रही परेशानी

मेरठ . दौराला थाना क्षेत्र के लोइया गांव में एक महिला का सिर कटा शव मिलने से सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि महिला के शव को एक किसान के खेत मे गाड़ा गया था। शव से हाथ और सिर गायब था। पुलिस का मानना है कि आरोपी ने ऐसा पहचान मिटाने के उद्देश्य से किया है। पुलिस ने ग्रामीणों से और आसपास के लोगों से शव की शिनाख्त करने का प्रयास किया, लेकिन हाथ औऱ सिर कटा होने के कारण शिनाख्त नहीं हो पाई। पुलिस ने शव का अज्ञात में पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। यह घटना आसपास के क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। लोगों का कहना है कि महिला की हत्या कहीं और की गई है। हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाने के उद्देश्य से यहां लाकर दबा दिया गया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें- युवती से कुछ लोगों ने खेला हैवानियत का ऐसा गंदा खेल, इन अंगों को काटकर ले गए अपने साथ

meerut

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दौराला थाना अंतर्गत लोइया गांव निवासी किसान सुरेश अपने ईंख के खेत में जा रहा था। इसी दौरान जब वह खेत के पास पहुंचा तो वहां कुछ कुत्ते जमीन से किसी मानव शरीर को निकालकर नोचते नजर आए। उसने जब यह देखा तो डंडे से कुत्तों को भगाया और इसकी सूचना उसने गांव में दी। इसके बाद गांव से सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने शव को पहचानने का प्रयास किया, लेकिन सिर नहीं होने के कारण शव की पहचान नहीं हो सकी। इसके बाद खेत में शव मिलने की सूचना थाना पुलिस को दी गई। शव देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि किसी ने महिला की निर्मम हत्या की है। मृतका के शरीर पर कोई कपड़ा भी नहीं था। आसपास के ग्रामीण भी महिला को नहीं पहचान सके। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

यह भी पढ़ें- दंगा पीड़ित के घर शरण लेने वाले बदमाशों को दबोचने गई पुलिस टीम पर हमला, पथराव के साथ मिर्ची पाउडर फेंका

बुलंदशहर में भी हुई थी ऐसी ही घटना

bulandshahr

बता दें कि मेरठ के सीमावर्ती थाना क्षेत्रों और हाईवे स्थित थानों के इलाकों में पहले भी अज्ञात शव मिलते रहे हैं। हत्यारे घटना को अंजाम कही और देते हैं ,शव कहीं और फेंक देते हैं। पहचान मिटाने के उद्देश्य से शरीर के अंग भी काट देते हैं, जिससे पुलिस को तफ्तीश और पहचान करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसी तरह का एक मामला पिछले दिनों बुलंदशहर में सामने आया था। जहां एक युवती का सिर हाथ काटकर शव के हिस्सों को अलग-अलग स्थानों पर फेंक दिया गया था।

यह भी पढ़ें- पत्रकार के 'मुंह पर पेशाब' करने वाले यूपी पुलिस के एक इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज

एसओ बोले- दुष्कर्म के बाद हुई हत्या

इस मामले में एसओ दौराला रितेश कुमार का कहना है कि शव देखकर ऐसा लगता है कि पहले महिला के साथ दुष्कर्म किया गया है। उसके बाद उसकी हत्या की गई है। साथ पहचान मिटाने के लिए महिला का गला और शरीर के दूसरे अंग को काट दिया गया है। फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर शव की शिनाख्त के प्रयास में जुटी है। उनका कहना है कि आसपास के क्षेत्रों में पता लगवाया जा रहा है कि कहीं कोई महिला तो गायब नहीं हुई। इसके अलावा अन्य थानों को भी इसकी सूचना भिजवा दी गई है, ताकि शव की शिनाख्त में सहयोग मिल सके।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर...

Published On:
Jun, 14 2019 12:20 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।