scriptVIDEO: दलित-गुर्जरों के बीच तनाव, जातिसूचक शब्द कहने का आरोप, इलाके में फोर्स तैनात, देखें पूरा वीडियो | Tension between Dalit-Gujjars, accused of saying caste word, Force dep | Patrika News

VIDEO: दलित-गुर्जरों के बीच तनाव, जातिसूचक शब्द कहने का आरोप, इलाके में फोर्स तैनात, देखें पूरा वीडियो

locationमेरठPublished: Jan 26, 2019 02:04:52 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

एक अप्रैल को भारत बंद के दौरान इसी गांव से दलितों ने शुरू किया था प्रदर्शन

meerut

दलित-गुर्जरों के बीच तनाव, जातिसूचक शब्द कहने का आरोप, इलाके में फोर्स तैनात, देखें पूरा वीडियो

मेरठ। मेरठ का शोभापुर गांव में गुर्जरों और दलितों के बीच फिर से तनाव फैल गया। तनाव का कारण गुर्जर जाति के एक युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग बताई जा रही है। फायरिंग से गुर्जर जाति के लोगों में तनाव फैल गया। आरोप है कि गुर्जर समाज के लोगों ने एक दलित युवक को पकड़कर दो थप्पड़ जड़ दिए और उसको जातिसूचक शब्दों से संबोधित किया। जिस पर गांव में तनाव फैल गया। मौके पर फोर्स को तैनात किया गया है।
दरअसल कंकरखेड़ा थाने का संवेदनशील गांव शोभापुर फायरिंग से दहल उठा। फायरिंग गुर्जर युवक को निशाना बनाकर की गई। हालांकि हमले में युवक को कोई चोट या गोली नहीं लगी। जिसके चलते पुलिस-प्रशासन ने राहत की सांस ली। युवक ने इस घटना को अपने परिजनों को बताया तो गुर्जर समाज में तनाव फैल गया। मामले में गांव के ही दूसरी बिरादरी के कुछ युवकों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। बताते चले कि शोभापुर गांव में पिछले माह ही एक गुर्जर युवक की खेत में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। तब से गांव में तनाव बना हुआ है।
शोभापुर निवासी ललित घर जा रहा था। इसी दौरान एक अन्य युवक से साइकिल की साइड लगने को लेकर ललित की कहासुनी हो गई। ललित ने बताया कि कुछ लोगों ने बीच बचाव करा दिया और वो आगे निकल गया। इसके बाद कुछ ही देर बाद बाइक पर सवार पांच युवक आए और उससे गाली-गलौज करते हुए कई राउंड फायरिंग की। हालांकि कोई भी गोली उसको नहीं लगी। हमले से दहशत में आए युवक ललित ने दौड़कर जान बचाई। हमलावर गोलियां चलाते हुए फरार हो गए। बदहवास युवक ललित ने हमले की जानकारी परिजनों को दी जिस पर परिजनों ने थाना पुलिस और डायल 100 को इसकी सूचना दी। बताते चले कि बीते दिनों आशीष गुर्जर नामक युवक की हत्या खेत में कर दी गई थी। आशीष गुर्जर के परिजन ललित को लेकर कंकरखेड़ा थाने पहुंचे। उनका कहना है कि ललित पूर्व में आशीष के साथ रहता था और इसलिए उस पर सुनियोजित तरीके से हमला किया गया है।
हमले से गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। हालांकि एसपी देहात राजेश कुमार ने गांव का दौरा किया है। गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वहीं दोनों बिरादरियों के युवक गांव से लापता हैं। किसी भी अनहोनी को देखते हुए गांववासी अपने बच्चों को घरों से बाहर नहीं निकलने दे रहे। एसपी देहात राजेश कुमार ने बताया कि गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। जिन लोगों ने फायरिंग की घटना को अंजाम दिया है। उनको चिन्हित कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो