script

समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा का झंडा आया सामने, मुलायम की फोटो से सपाइयों में हड़कंप

locationमेरठPublished: Sep 17, 2018 06:35:42 pm

मेरठ में शिवपाल समर्थक समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा की नेत्री बोलीं, झंडा हो गया तैयार, जल्द होगा पंजीकरण
 
 

Samajwadi secular morcha

समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा का झंडा आया सामने, मुलायम की फोटो से सपाइयों में पड़कंप

मेरठ. समाजवादी से किनारा करने के बाद से शिवपाल यादव अपने सेक्युलर मोर्चा को धार देने में जुटे हुए हैं। चुनाव आयोग में पार्टी के रजिस्ट्रेशन की पहली सीढ़ी पार करते हुए उन्होंने पार्टी का झंडा तय कर दिया है। मेरठ में शिवपाल समर्थकों में एक पिंटू राणा थे, जिनकी एक सड़क हादसे में मृत्यु हो गई थी। उनकी पत्नी शशि पिंटू राणा वर्तमान में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा से जुड़ी हुई हैं। समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा (ससेमो) का झंडा सामने आने के बाद उन्होंने कहा कि झंडा तैयार हो गया है, जल्द ही पार्टी का पंजीकरण भी हो जाएगा।

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1041528553102168069?ref_src=twsrc%5Etfw
ऐसा है सेक्यूलर मोर्चा का झंडा
पूर्व समाजवादी पार्टी नेता और प्रदेश के पूर्व काबीना मंत्री शिवपाल की पार्टी का नया झंडा डिजाइन हो गया है। झंडे के एक तरफ सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का फोटो हैं तो दूसरी तरफ खुद शिवपाल ने अपना फोटो लगवाया है। इसके अतिरिक्त झंडे के तीन रंग हैं, जिनमें पहला लाल, दूसरा हरा और तीसरा पीला रंग है। दिवंगत पिंटू राणा की पत्नी शशि पिंटू राणा ने बताया कि नेता जी ने सभी वर्गाे को ध्यान में रखकर झंडे को डिजाइन कराया है। उन्होंने कहा कि हमारे नेता शिवपाल ने अभी थोड़ इंतजार करने के लिए कहा है। जल्द ही उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी।
कौन थे पिंटू राणा
मेरठ समाजवादी पार्टी के नेताओं में पिंटू राणा बड़ा नाम हुआ करता था। पिंटू मेरठ से शिवपाल यादव के सर्वाधिक करीबी हुआ करते थे। मेरठ आने पर शिवपाल यादव पिंटू राणा के घर जाना नहीं भूलते थे। पिंटू भी लखनऊ और सैफई समय-समय पर शिवपाल से मिलने जाते रहते थे। बीती 9 जुलाई 2017 को लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें उनकी दर्दनाक मौत हो गई थी। वे उस समय भी शिवपाल से मिलकर वापस लौट रहे थे। उनकी मृत्यु के बाद खुद शिवपाल पिंटू के परिवार के पास आए थे और परिवार के दुख को साझा किया था। उन्होंन उस दौरान पिंटू की पत्नी शशी राणा से कहा था कि घबराए नहीं, पार्टी उनके साथ है। आज पार्टी को खुद शिवपाल अलविदा कह गए हैं और उन्होंन समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा का गठन किया है। पिंटू की पत्नी ने पार्टी का झंडा जारी करने पर हर्ष जताया है। उनका कहना है कि सेक्यूलर मोर्चा उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगा, उसको वो पूरी तरह से निभाएंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो