scriptयूपी के तीन जिलों में हाईवे पर कार लूट आैर दो पेट्रोल पंपों पर डकैती के बाद जोन में मचा हड़कंप, देखें वीडियो | robbery and dacoity on highway in up 3 district | Patrika News

यूपी के तीन जिलों में हाईवे पर कार लूट आैर दो पेट्रोल पंपों पर डकैती के बाद जोन में मचा हड़कंप, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: May 13, 2019 01:44:54 pm

Submitted by:

sanjay sharma

गाजियाबाद में बेखौफ बदमाशों ने डस्टर कार लूटी
कार से गुलावठी के पेट्रोल पंप पर 50 हजार की डकैती
बदमाशों ने मेरठ पेट्रोल पंप पर डाली 90 हजार की डकैती

meerut

हाईवे पर कार लूट आैर दो पेट्रोल पंपों पर डकैती के बाद जोन में मचा हड़कंप

मेरठ। बदमाशों ने दो रात में तीन जिलों में लूट आैर डकैती की घटनाआें को अंजाम दिया आैर पुलिस इन्हें पकड़ने में नाकामयाब रही। शुक्रवार की रात बेखौफ बदमाशों ने गाजियाबाद से डस्टर गाड़ी लूटने के बाद शनिवार को बुलंदहशर के गुलावठी के पेट्रोल पंप से 50 हजार आैर फिर मेरठ के परतापुर क्षेत्र के पेट्रोल पंप पर 90 हजार रुपये डकैती डाली। मेरठ में लाॅक नहीं तोड़ पाए, इसमें करीब 30 लाख रुपये थे। हाइवे पर लूट आैर दो डकैती में पुलिस की लापरवाही भी सामने आयी है। महकमे के अफसरों में हड़कंप मचा है। एडीजी प्रशांत कुमार ने बदमाशों को पकड़ने के लिए पांच टीमें बनार्इ हैं।
यह भी पढ़ेंः इनामी बदमाश का यूपी से गुजरात तक था आतंक, पुलिस ने मुठभेड़ में इस तरह मार गिराया, देखें वीडियो

डस्टर लूटने के बाद गुलावठी पहुंचे बदमाश

गुरुवार की देर रात एनएच-9 स्थित गोल्फ लिंक सोसायटी के नरेश चौधरी अपनी डस्टर कार से एक कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहे थे। इसी दौरान आर्इएमएस इंस्टीट्यूट के पास दो बाइक सवार बदमाश आए और तमंचे के बल पर उनसे कार लूटकर फरार हो गए। पुलिस को लूट की सूचना दी गई, लेकिन मसूरी थाना पुलिस ने शुक्रवार को मामले को कार चोरी में दर्ज कर लिया। इस संबंध में पुलिस ने कोर्इ कार्रवार्इ नहीं की। इसी का नतीजा रहा है कि शनिवार देर रात करीब आधा दर्जन बदमाश उसी डस्टर कार में सवार होकर गुलावठी के शिवांग पेट्रोल पंप पर पहुंचे। यहां सेल्समैन पप्पू सिंह, राजेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह एवं ललित खाना खा रहे थे। हथियार बंद बदमाशों ने गाड़ी से उतरकर उन्हें घेर लिया और बंधक बनाकर पेट्रोल पंप के आफिस में ले गए। बदमाशों ने पप्पू एवं राजेंद्र से उनके पास जो कैश था, छीन लिया। उनसे चाबियां लेकर सेफ में रखा कैश भी निकाल लिया। यहां से उन्होंने 50 हजार कैश लूटा।
मेरठ के पेट्रोल पंप से डकैती

परतापुर हाईवे पर पुलिस पिकेट से चंद कदम की दूरी पर शनिवार देर रात बेखौफ बदमाशों ने दुस्साहसी वारदात को अंजाम दिया। पेट्रोल पंप पर कर्मचारियों को गन प्वाइंट पर लेकर बदमाशों ने हजारों की रकम लूट ली। विरोध करने पर कर्मचारियों के साथ मारपीट करते हुए उन्हें कमरे में बंद कर दिया। गनीमत रही कि बदमाश लॉकर का ताला तोड़ने में नाकाम रहे। नहीं तो डकैती में लूटी गई रकम का आंकड़ा 30 लाख के पार हो जाता। दरअसल देर रात करीब 1 बजे सफेद रंग की डस्टर में सवार आधा दर्जन युवक हाईवे स्थित चौधरी पेट्रोल पंप पर पहुंचे। पेट्रोल पंप के कैशियर परतापुर निवासी महेश शर्मा के अनुसार गाड़ी से उतरते ही नकाबपोश बदमाशों ने उन पर पिस्टल तान दी। इसके बाद पंप पर मौजूद अन्य कर्मचारियों अनुज और सनी के साथ मारपीट करते हुए सभी को पेट्रोल पंप पर बने कमरे में बंद कर दिया। महेश के मुताबिक बदमाशों ने पहले तो कमरे में रखे लॉकर को तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन जब काफी मशक्कत के बाद लॉकर नहीं टूटा तो बदमाश पेट्रोल पंप कर्मचारियों के पास मौजूद करीब 90 हजार की रकम लूट ली और फरार हो गए। जाते समय बदमाश सभी कर्मचारियों को कमरे में बंद कर गए। बदमाशों के जाने के बाद कर्मचारियों ने जैसे-तैसे खुद को बंधन मुक्त कराते हुए घटना की जानकारी पुलिस को दी।
अधिकारियों में मच गया हड़कंप

जिसके बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सीओ ब्रह्मपुरी चक्रपाणि त्रिपाठी सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और पीड़ित कर्मचारियों से घटना की जानकारी ली। पुलिस ने पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो वारदात को अंजाम देते बदमाश फुटेज में दिखाई दिए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लेकर घटना की जांच शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ेंः आेएलएक्स पर फर्जी तरीके से बेचते थे कार, पकड़ने के बाद पुलिस भी हो गर्इ हैरान

एडीजी ने गठित की पांच टीमें

एडीजी प्रशांत कुमार ने घटना को गंभीरता से लेते हुए पांच टीमों का गठन किया है, लेकिन घटना के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा पाई है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो