script

भ्रूण जांच में पकड़ा गया बसपा का यह दिग्‍गज नेता, छह लोगों पर केस दर्ज

locationमेरठPublished: Nov 18, 2018 09:33:52 am

Submitted by:

sharad asthana

मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र के एक मकान में छापा मारकर किया अवैध भ्रूण जांच केंद्र का भंडाफोड़

Meerut

भ्रूण जांच में पकड़ा गया बसपा का यह दिग्‍गज नेता, छह लोगों पर केस दर्ज

मेरठ। पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में फिर से एक शर्मशार कर देने वाला मामला सामने आया है। इस बार भ्रूण जांच का यह मामला मेरठ में सामने आया। इसमेें बसपा के एक बड़े नेता समेत चार लोगों को पुलिस ने पकड़कर मामला दर्ज कर लिया है।
यह भी पढ़ें
Video किताब लाना भूल गई थी छात्रा टीचर ने पीटते-पीटते कर डाला बेहाेश नाक से आया खून, देखे वीडियाे

सोनीपत और मेरठ की संयुक्‍त टीम ने मारा छापा

जानकारी के अनुसार, शनिवार को हरियाणा के सोनीपत और मेरठ के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की संयुक्‍त टीम ने मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र के एक मकान में छापा मारा। वहां उन्‍हें अवैध भ्रूण जांच परीक्षण होता मिला। बताया जा रहा है क‍ि इस मामले में बसपा के जिलाध्यक्ष और उसकी पत्‍नी के भाई समेत छह लोगों पर केस दर्ज किया गया है। बसपा के जिलाध्यक्ष समेत चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। इसके बाद वेस्‍ट यूपी में अवैध भ्रूण जांच के एक और नेटवर्क का भंडाफोड़ हो गया है।
यह भी पढ़ें

मां-बाप ने कोख में ही कर दिया अपनी बेटी का सौदा, फिर हुआ ऐसा कि सिर पकड़कर रोने लगे

सोनीपत की डिप्‍टी सीएमओ को मिली थी शिकायत

सोनीपत के डिप्टी सीएमओ डॉ. आदर्श शर्मा के अनुसार, बड़ौत निवासी योगेंद्र द्वारा वेस्‍ट यूपी में महिलाओं के भ्रूण परीक्षण की शिकायत मिली थी। इसके बाद सोनीपत उन्होंने मेरठ के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर योजना बनाई। उन्‍होंने एक‍ महिला को कस्टमर बनाकर योगेन्द्र के पास भेजा। योगेंद्र ने उससे 28 हजार रुपये बात तय कर ली। योगेंद्र के बताए स्‍थान पर शनिवार को उन्‍होंने और मेरठ के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम ने परतापुर थाना क्षेत्र स्थित एक मकान पर छापा मारा। जहां उन्‍हें भ्रूण परीक्षण होता मिला। बताया जा रहा है क‍ि वहां से एक डॉक्‍टर पोर्टेबल अल्‍ट्रासाउंड मशीन लेकर भाग गई।
यह भी पढ़ें

खाने के पैकेट को लेकर भाजपाईयों ने मचाया ऐसा उतपात, देखते रह गए सभी

बसपा जिलाध्‍यक्ष का नाम भी आया

मोहिउद्दीनपुर चौराहे स्थित श्रवण अस्‍पताल के पास घर में बने अवैध भ्रूण जांच केंद्र से 14 हजार रुपये भी मिले हैं। पुलिस ने बसपा जिलाध्यक्ष डॉ. सुभाष प्रधान की पत्‍नी के भाई समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बसपा जिलाध्यक्ष, बड़ौत के डॉ. योगेंद्र पंवार और महिला भारती समेत छह लोगों पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिसा द्वारा गिरफ्तार किए गए चारों आरोपी अमित निवासी नई बस्ती, सोनू निवासी बड़ौत, सतीश निवासी लिसाड़ी और मकान मालिक मुकेश निवासी मोहिउद्दीनपुर हैं। सतीश बसपा जिलाध्यक्ष डॉ. सुभाष प्रधान की पत्‍नी का भाई है। जबक‍ि श्रवण अस्पताल डॉ. सुभाष का है।
यह भी पढ़ें

VIDEO: किन्नर करेंगे मोदी को फिर से पीएम बनने के लिए दुआ

बसपा नेता ने कहा- यह उनका अस्‍पताल नहीं

बताया जा रहा है क‍ि कस्‍टमर बनाकर भेजी गई महिला को पहले श्रवण अस्पताल में रखा गया था। बाद में अल्ट्रासाउंड के लिए उसे सामने वाले मकान में ले जाया गया। एफआईआर एसीएमओ डॉ. प्रवीण गौतम ने दर्ज कराई है। वहीं, इस मामले में बसपा जिलाध्यक्ष डॉ. सुभाष प्रधान का कहना है कि छापेमारी वाली जगह से उनका कोई लेना-देना नहीं है। उनका अस्पताल अलग है।

ट्रेंडिंग वीडियो