scriptअंतिम संस्कार करने जा रहे लोगों के साथ हुआ कुछ एेसा कि अर्थी बीच में रखकर करने लगे पथराव | people going to funeral then pelting stone in meerut | Patrika News

अंतिम संस्कार करने जा रहे लोगों के साथ हुआ कुछ एेसा कि अर्थी बीच में रखकर करने लगे पथराव

locationमेरठPublished: Nov 12, 2018 02:05:10 pm

Submitted by:

sanjay sharma

गढ़ गंगा के घाट पर जा रहे थे अंतिम संस्कार करने, बीच रास्ते हुर्इ यह घटना

meerut

अंतिम संस्कार करने जा रहे लोगों के साथ हुआ कुछ एेसा कि अर्थी बीच में रखकर करने लगे पथराव

मेरठ। किठौर थाना क्षेत्र में अतिक्रमणकारियाें द्वारा अंतिम यात्रा वाहन पर पथराव करते हुए उसमें जमकर तोड़फोड़ की गई। अर्थी ले रहे लोगों ने भी अर्थी को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। इसके बाद वाहनों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। इससे किठौर कस्बे में अफरातफरी मच गई। मेरठ-गढ़ मार्ग जाम कर दिया गया। वाहनों की लंबी लाइनें लग गई।
यह भी पढ़ेंः भाजपा एमएलसी के पति आैर बेटी पर हुआ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, लोगों के साथ इन्होंने किया था ये काम

गंगा स्नान के कारण मार्ग पर भीड़

मेरठ से अधिकांश लोग गढ़ गंगा नहाने गए थे। कार्तिक शुक्ल होने के कारण श्रद्धालुओं की कई बसें भी गढ़ जा रही थी, जो कि इस घटना के बाद जाम में फंस गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम लगा रहे लोगों को समझाया, लेकिन वे जाम खोलने को तैयार नहीं थे। पुलिस अधिकारियों ने जब अतिक्रमण करने वाले व्यापारी को मौके पर बुलाया और उससे हाथ जोड़कर माफी मंगवाई तब जाकर जाम लगाने वालों ने शव को सड़क से उठाया और गढ़ गंगा की ओर चल दिए।
यह भी पढ़ेंः मकान में ताला डालकर चल रहा था ये काम, चार थानों की पुलिस ने मारा छापा तो अंदर का हाल देखकर पकड़ लिया माथा

अंतिम यात्रा वाहन पर कर दिया पथराव

दरअसल, मलियाना की चंद्रलोक काॅलोनी निवासी महिला तारावती की मौत के बाद परिजन शव को ब्रजघाट पर अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे थे। आरोप है कि किठौर कस्बे में सिद्धि विनायक मार्बल एंड टाइल्स के मालिक अरूण रस्तोगी ने अपनी दुकान के बाहर पानी की टंकियां फैला रखी थीं। अंतिम यात्रा वाहन में सवार कुछ लोगों ने पानी की टंकियाें को सड़क से हटाना शुरू किया तो अरूण और उसके कर्मचारियों ने मृतका के परिवार वालों पर हमला बोल दिया। इसी बीच कुछ लोगों ने अंतिम यात्रा वाहन पर पथराव करते हुए उसके शीशे तोड़ डाले। जिसके बाद गुस्साए मृतका के परिजनों ने अर्थी को बीच सड़क पर रखकर जाम लगाते हुए हंगामा कर दिया। जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाते हुए अर्थी को सड़क से हटाने को कहा। लेकिन लोगों ने अर्थी हटाने से मना कर दिया। पुलिस अतिक्रमण करने वाले व्यापारी को मौके पर लेकर आई। व्यापारी ने जब हाथ जोड़कर माफी मांगी तब जाकर लोगों ने अर्थी को सड़क से उठाया। इसके बाद आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन देते हुए शव को अंतिम संस्कार के लिए रवाना किया। एसओ प्रेमचंद शर्मा ने बताया कि अभी इस मामले में तहरीर नहीं दी गई है। तहरीर आने पर ही कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो