scriptसीएम योगी के भरपूर बिजली देने के दावे पर पलीता, इतने घंटे की हो रही कटौती | People angry for 8 hours power cut | Patrika News

सीएम योगी के भरपूर बिजली देने के दावे पर पलीता, इतने घंटे की हो रही कटौती

locationमेरठPublished: Apr 24, 2019 11:26:30 am

Submitted by:

sanjay sharma

शहरी क्षेत्रों में हो रही सात से आठ घंटे की कटौती
बढ़ती गर्मी में बिजली-पानी के लिए परेशान रहे लोग
फाल्ट होने से कर्इ इलाकों की बिजली हुर्इ गुल

meerut

सीएम योगी के भरपूर बिजली देने के दावे पर पलीता, यहां इतने घंटे की हो रही कटौती

मेरठ। बढ़ती गर्मी के बीच लोगों को बिजली के नखरे भी झेलने पड़ रहे हैं। योगी सरकार के भरपूर बिजली देने के दावों में भी पलीता लग रहा है आैर ये पलीता उनके विभागीय अफसर ही लगा रहे हैं। मेरठ के शहरी क्षेत्रों में सात से आठ घंटे तक बिजली गुल हो रही है। इसकी वजह से लोगों को पानी की भी किल्लत उठानी पड़ रही है। गर्मी शुरू होते ही पीवीवीएनएल के अफसरों को बिजली की लाइनों की मरम्मत करने की याद आयी। इसके कारण सात से आठ घंटे का शटडाउन लिया जा रहा है। साथ ही कर्इ इलाकों में बिजली कटौती की गर्इ। इससे यहां करीब आठ घंटे बिजली कटौती हुर्इ। इसके कारण लोगों को पीने का पानी तक नहीं मिल सका।
यह भी पढ़ेंः बिजली का बिल वसूलते ही योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, चोरी करने वालों के लिए तैयार किया मास्टर प्लान

गर्मी में दुुरुस्त की जा रही बिजली लाइनें

अधीक्षण अभियंता संजीव राणा का कहना है कि लोगों को भरपूर बिजली देने के लिए मेंटीनेंस कार्य किया जा रहा है। इसलिए शटडाउन के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। वहीं लोगों का कहना है कि गर्मी शुरु होते ही विभाग को मेंटीनेंस की याद आ रही है आैर जमकर बिजली कटौती की जा रही है। एक दिन पहले लिसाडी गेट, लिसाड़ी रोड आैर विकासपुरी बिजलीघर के मेंटीनेंस के लिए सुबह नौ से शाम चार बजे तक शटडाउन लिया गया। यहां सात घंटे बिजली गुल रहने से लोग परेशान हो उठे। लोगों को पीने का पानी तक नहीं मिल सका। इसकी वजह से रामलीला ग्राउंड, शारदा रोड, वेदव्यासपुरी, मलियाना रंगोली आैर काजीपुर बिजलीघर के क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित रही।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: गर्मी में अगर सेहत को लेकर बरती असावधानी तो होंगे गंभीर परिणाम

यहां फाल्ट होने से बिजली गुल

विभाग के मेंटीनेंस कार्यों से अलग मोहकमपुर, माधवपुरम, शारदा रोड, एमर्इएस, लेडीज पार्क, मेडिकल, टाउन हाल, काजीपुर, मलियाना, टीपी नगर, कंकरखेड़ा, सोफीपुर बिजलीघरों के इलाकों में लाइन में फाल्ट होने से बिजली गुल हो गर्इ आैर सात से आठ घंटे के बाद बिजली आपूर्ति सामान्य हो सकी।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो