परमधाम न्यास के महाराज पर दो महिलाओं ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, मुकदमा दर्ज

By: Sanjay Kumar Sharma

Updated On:
25 Aug 2019, 02:22:46 PM IST

  • खास बातें

    • देहरादून के आश्रम में दो महिलाओं से दुष्कर्म का आरोप
    • मेरठ में दौराला के पास है चंद्रमोहन का परमधाम आश्रम
    • जनेऊ क्रांति के जनक के रूप में जाना जाता है चंद्रमोहन

मेरठ। मेरठ के दौराला के पास स्थित परमधाम न्यास आश्रम के संचालक स्वामी चंद्रमोहन महाराज पर दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है। चंद्रमोहन, उसके साथी व दो महिलाओं पर ये मामला देहरादून में दर्ज किया गया। देहरादून में भी चंद्रमोहन का बड़ा आश्रम है, जिसमें सैकड़ों महिलाएं रहती हैं। आश्रम की दो महिलाओं ने राजपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। दुष्कर्म की एक वारदात एक साल पहले की और दूसरी तीन महीने पहले की बताई जा रही है।

यह भी पढ़ेंः Mob Lynching:नाइट ड्यूटी करके लौट रहे शुगर मिल के कर्मचारी को भीड़ ने चोर समझ पीट-पीटकर मार डाला

तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज

देहरादून पुलिस ने महिलाओं की तहरीर के आधार पर चंद्रमोहन महाराज के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने महिलाओं का मेडिकल करा लिया है। सोमवार को दोनों महिलाओं का मजिस्ट्रेट के सामने बयान के लिए पेश किया जाएगा। दोनों महिलाओं का आरोप है कि राजपुर थाना क्षेत्र के सेरा गांव में परमधाम न्यास आश्रम है। जहां पर परमधाम के संस्थापक चंद्रमोहन ने उनके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद दोनों को डराया-धमकाया जाता रहा। दोनों ने जब रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही तो जान से मारने की धमकी दी गयी।

यह भी पढ़ेेंः 200 झुग्गी-झोपड़ी जलाने और बवाल का आरोपी शिमला में कर रहा था मौजमस्ती, पुलिस ने इस तरह पकड़ा

महिला ने लगाए ये आरोप

एक महिला का आरोप है कि वह आश्रम में पिछले 2013 से जुड़ी हुई है। आश्रम संचालक चंद्रमोहन महाराज ने उसका विवाह एक युवक से कराया था। इसके बाद वह देहरादून के आश्रम में गई थी। वहां जब वह टीन शेड के नीचे सो रही थी,उस दौरान उसको बताया गया कि स्वामी जी ने अपने आश्रम में बुलाया है। इसके बाद वह आश्रम में चली गयी,जहां पर स्वामी चंद्रमोहन और एक अन्य कुलदीप ने दरवाजा बंद कर उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद उसको डराया-धमकाया गया और उसे जान से मारने की धमकी भी दी गई। महिला ने स्वामी चंद्रमोहन, उसके साथी व दो महिलाओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ेंः निकाह वाले दिन बेटी ने माता-पिता की सुन ली ये बात और पहुंच गई पुलिस के पास, फिर ये हुआ...

देहरादून के एसएसपी ने यह कहा

'पत्रिका'ने जब एसएसपी देहरादून एएम जोशी से ने बात की तो उनका कहना था कि रिपोर्ट दर्ज की गई है। सोमवार को मजिस्ट्रेट के सामने बयान होने के बाद ही आगे की कानूनी प्रक्रिया की जाएगी। पुलिस पूरे मामले में नजर बनाए हुए है।

Updated On:
25 Aug 2019, 02:22:46 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।