scriptमंत्री आेमप्रकाश राजभर ने भाजपा के सवर्ण आरक्षण पर निशाना साधा, कह ही ये बड़ी बात | Minister Om Prakash Rajbhar targets BJP upper caste reservation | Patrika News

मंत्री आेमप्रकाश राजभर ने भाजपा के सवर्ण आरक्षण पर निशाना साधा, कह ही ये बड़ी बात

locationमेरठPublished: Jan 10, 2019 12:37:44 pm

Submitted by:

sanjay sharma

कहा- भाजपा का फोकस मंदिर आैर कुंभ मेले पर है
 

meerut

मंत्री आेमप्रकाश राजभर ने भाजपा के सवर्ण आरक्षण पर निशाना साधा, कह ही ये बड़ी बात

मेरठ। योगी सरकार के कैबिनेट में पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग के मंत्री आेमप्रकाश राजभर ने फिर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सवर्णों को दिया जा रहा दस फीसदी आरक्षण सपा-बसपा गठबंधन की देन है। उन्होंने मांग की कि लोगों को आर्थिक आधार पर आरक्षण मिलना चाहिए।
यह भी पढ़ेंः मौसम वैज्ञानिकों ने किया अलर्ट- दो दिन बाद होगी बारिश, सुबह-शाम घना कोहरा छाने के बाद बढ़ेगी ठंड

मेरठ सर्किट हाउस पहुंचने पर पत्रकारों से बातचीत में मंत्री आेमप्रकाश राजभर नेे कहा कि वह 16 वर्ष से गरीबों को ही आरक्षण दिए जाने की मांग कर रहे हैं। उच्च पदों पर रह चुके लोगों के बच्चों को आरक्षण की क्या जरूरत है। वह भी ये मांग कर रहे हैं कि 27 फीसदी आरक्षण को पिछड़ा, अति पिछड़ा व सार्वजनिक पिछड़ों के आधार पर विभाजित कर दिया जाए। इस संबंध में जो भी रिपोर्ट आयी है, उसे लागू किया जाए। भाजपा को भी इसे लागू करने के लिए 100 दिन का समय दिया गया है। यदि इसे लागू नहीं किया गया तो गठबंधन को लेकर पुनर्विचार किया जा सकता है आैर हम 80 सीटों पर लोक सभा चुनाव लड़ेंगे।
यह भी पढ़ेंः शादी के लिए आभूषण खरीद लें जल्दी, क्योंकि सोने के भाव में आने जा रहा है बम्पर उछाल

मंत्री आेमप्रकाश राजभर ने कहा कि आजादी के 72 वर्ष बाद भी सरकारी स्कूलों की हालत में सुधार नहीं आया है। भाजपा का पूरा फोकस मंदिर आैर कुंभ मेले पर है। उन्होंने कहा कि 38 फीसदी वोट अति पिछड़ों का है। यह वोट भाजपा, बसपा, सपा, कांग्रेस समेत सभी पार्टियों के साथ है, यह वोट एकजुट होकर किसी पार्टी के साथ चला जाता है तो उसकी सरकार बन जाती है, जबकि कोर्इ सरकार इन गरीबों का ध्यान नहीं रखती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो