scriptये पिता-पुत्र मिलकर एक साथ करते थे गंदा काम, जब पुलिस ने फोड़ा भंडा तो उड़ गए होश | Meerut police arrested a father with his son as accuse of gold robbery | Patrika News

ये पिता-पुत्र मिलकर एक साथ करते थे गंदा काम, जब पुलिस ने फोड़ा भंडा तो उड़ गए होश

locationमेरठPublished: Mar 09, 2019 07:55:42 pm

Submitted by:

Iftekhar

लंबे समय से पिता-पुत्र चल रहे थे फरार
कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने गुनहगारों को दबोचा

Meerut criminals

ये पिता-पुत्र मिलकर एक साथ करते थे गंदा काम, जब पुलिस ने फोड़ा भंडा तो उड़ गए होश

मेरठ. शातिर पिता-पुत्र मिलकर गुपचुप तरीके से अपराध की दुनिया में ऐसा काम करते थे, जिसका पता किसी को नहीं था। जब इनके करतूतों का खुलासा हुआ तो पुलिस ने तीनों को सलाखों के पीछे भेज दिया। बताते चले कि कुछ दिन पहले थाना लालकुर्ती इलाके के बेगमपुल बाजार स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन की ब्रांच से गन प्वाइंट पर पांच करोड़ का सोना लूट लिया गया था। सोना लूट कांड के मुख्य आरोपी पिता और उसके दो पुत्र थे। तीनों काफी समय से फरार चल रहे थे। तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हैरानी की बात कि इन तीनों पर पहले से भी कई केस दर्ज हैं, लेकिन आजतक ये पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाए थे। एसएसपी नितिन तिवारी ने बदमाशों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इनके पास से लूट के जेवर बरामद कर लिए गए हैं। तीनों के कब्जे से पुलिस ने लूट के गहने और हजारों की नगदी बरामद की है। बरामद नकदी में अधिकांश नोट पांच सौ के हैं। बताते चले कि मेरठ के बेगमपुल स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन की मेरठ ब्रांच से सोना लूटा गया था। लूटे गए सोने की कीमत पांच करोड़ रूपये बताई गई थी। मेरठ ही नहीं, पश्चिम उप्र में सोने यह की सबसे बड़ी लूट थी। इस लूट से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया था। इस कांड के बाद एसएसपी नितिन तिवारी ने लालकुर्ती इंस्पेक्टर को भी सस्पेंड कर दिया था।

यह भी पढ़ें: इस महिला के रौब से कांपते थे पुलिस अफसर, जब इसकी सच्चाई आई सामने तो परिजन भी हो गए शर्मसार

पुलिस के अनुसार इस सोना लूटकांड में कुल आठ बदमाश शामिल थे। इनमें से पांच को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। तीन बदमाश फरार चल रहे थे। ये तीनों में एक पिता और उसके दो पुत्र थे। पिता का नाम मुकेश पंवार और उसके दो बेटे विपुल और विवेक हैं। पुलिस शातिर पिता-पुत्र की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही थी। थाना कंकरखेडा की पुलिस ने तीनों की तलाश में सरधना के छुर गांव और कंकरखेडा की वैष्णो धाम कॉलोनी में शनिवार को दबिश देकर गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार तीनों शातिर किस्म के अपराधी है। इनके कब्जे से लूट के गहने,नकदी और 315 बोर का तमंचा व जिंदा कारतूस बरामद किए है। कंकरखेड़ा पुलिस ने बताया कि बदमाश विपुल का पिता भी अपराधी किस्म का है। जिस पर थाना क्षेत्र में वैगनआर कार लूट का भी केस दर्ज है। पुलिस इसकी काफी दिनों से तलाश कर रही थी। एसएसपी नितिन तिवारी ने पत्रकार वार्ता में जानकारी दी कि आरोपियों से पूछताछ के बाद उनको जेल भेजा जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो