scriptVideo: Bharat Bandh के मैसेज को देखते हुए मेरठ में आज इंटरनेट सेवा और स्‍कूल बंद | Meerut Internet Ban after bharat bandh today message | Patrika News
मेरठ

Video: Bharat Bandh के मैसेज को देखते हुए मेरठ में आज इंटरनेट सेवा और स्‍कूल बंद

5 जुलाई 2019 (आज) भारत बंद की उड़ रही है अफवाह
एडीजी के नेतृत्‍व में पुलिस फोर्स ने मेरठ में निकाला फ्लैग मार्च
घंटाघर और हापुड़ अड्डे पर आरएएफ की तैनाती की गई

मेरठJul 05, 2019 / 03:05 pm

Sharad Sharma

meerut

Big Breaking: Bharat Bandh के मैसेज को देखते हुए मेरठ में आज इंटरनेट सेवा और स्‍कूल बंद

मेरठ। 5 जुलाई 2019 (शुक्रवार) को भारत बंद के मैसेज को देखते हुए जनपद में भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। इसके साथ ही प्रशासन ने गुरुवार रात 11 बजे से इंटरनेट सेवाएं बंद कर दीं। शुक्रवार को स्‍कूलों की छुट्ट‍ियां भी घोषित कर दी गई हैं। गुरुवार को एडीजी के नेतृत्‍व में पुलिस फोर्स ने मेरठ में फ्लैग मार्च भी निकाला।
यह भी पढ़ें

मेरठ समेत वेस्ट यूपी के इन जिलों में दो अप्रैल जैसी हिंसा फैलाने की थी साजिश, देखें वीडियो

प्रदर्शन के दौरान हुआ था बवाल

दरअसल, झारखंड में तबरेज अंसारी की भीड़ द्वारा हत्‍या के विरोध में रविवार शाम को मेरठ में बवाल हुआ था। इसके बाद आगरा में भी प्रदर्शन के दौरान बवाल देखने को मिला था। इस बीच सोशल मीडिया पर मॉब लिंचिंग के विरोध में 5 जुलाई को भारत बंद का मैसेज भी वायरल हुआ। इसमें भारी संख्‍या में लोगों से जुटने की अपील की गई। हालांकि, इसमें कोई भी संगठन खुलकर सामने नहीं आया, लेकिन पुलिस-प्रशासन ने एहतियातन सुरक्षा व्‍यवस्‍था पुख्‍ता कर दी है। सूत्रों के अनुसार, पुलिस को यह इनपुट भी मिला है कि जुमे की नमाज के बाद युवा सेवा समिति के लोग हंगामा कर सकते हैं। इसके बाद शहर को 4 जोन और 11 सेक्‍टरों में बांटा गया है। साथ ही संवेदनशील स्‍थानों पर पीएसी लगाई गई है। घंटाघर और हापुड़ अड्डे पर रैपिड एक्‍शन फोर्स (आरएएफ) की तैनाती की गई है।
यह भी पढ़ें

Bharat Bandh: इस दिन भारत बंद का ऐलान, पुलिस-प्रशासन हुआ अलर्ट

18 घंटे तक बंद रहेगा इंटरनेट

वहीं, सोशल मीडिया पर अफवाह को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने गुरुवार रात 11 बजे से जनपद में इंटरनेट सेवाएं रोक दी हैं। जानकारी के अनुसार, 18 घंटे तक इंटरनेट बंद रहेगा। शुक्रवार शाम को इंटरनेट सेवा बहाल की जाएगी। इसके अलावा स्‍कूलों की छुट्टि‍यां शुक्रवार तक बढ़ा दी गई हैं। पहले मौसम को देखते हुए आठवीं तक के बच्‍चों की 4 जुलाई तक छुट्टि‍यां घोषित की गई थीं।
यह भी पढ़ें

VIDEO: हिन्दू संगठन ने सीएम योगी से मेरठ में साजिश रचने वालों के खिलाफ ये कार्रवाई करने की मांग की

क्‍या था मामला

आपको बता दें क‍ि मेरठ में रविवार शाम को मॉब लिंचिंग के विरोध में प्रदर्शन किया गया था। बिना अनुमति जुलूस निकालने पर जब पुलिस ने उन्‍हें रोकने की कोशिश की थी तो उन्‍होंने बवाल कर दिया था। इसके बाद 1000 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। बवाल के बाद प्रशासन ने 1 जुलाई को करीब 15 घंटे तक इंटरनेट संवाएं बैन कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने युवा सेवा समिति के अध्यक्ष और बवाल के मुख्‍य आरोपी बदर अली को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है क‍ि बदर अली ने सोशल मीडिया पर एक भड़काऊ वीडियो और ऑडियो भी जारी किया है, जिसमें जुमे की नमाज के बाद पुलिस-प्रशासन का कई जगह पुतला फूंकने का ऐलान किया गया है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

Home / Meerut / Video: Bharat Bandh के मैसेज को देखते हुए मेरठ में आज इंटरनेट सेवा और स्‍कूल बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो