scriptLok Sabha Elections 2024: दूसरे चरण के मतदान के लिए आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, 8 सीटों पर 26 अप्रैल को होगी वोटिंग | Lok Sabha Elections 2024 Election campaign will stop today for second phase of voting on 8 seats | Patrika News
मेरठ

Lok Sabha Elections 2024: दूसरे चरण के मतदान के लिए आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, 8 सीटों पर 26 अप्रैल को होगी वोटिंग

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को यूपी की आठ सीटों पर मतदान होगा। इसके लिए दूसरे चरण का प्रचार आज शाम से थम जाएगा।

मेरठApr 24, 2024 / 03:36 pm

Sanjana Singh

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को होगा। दूसरे चरण में 8 लोकसभा सीटों के लिए प्रचार आज यानी 24 अप्रैल की शाम से थम जाएगा। इसके लिए मतदान खत्म होने से 48 घंटे पहले किसी भी प्रकार के चुनाव प्रचार संबंधी गतिविधियों और अभियानों पर रोक रहेगी।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया, “निर्वाचन आयोग ने मतदान के दिन मतदान केंद्रों के अंदर मोबाइल फोन, स्मार्ट फोन, वायरलेस सेट आदि ले जाने पर रोक लगा दी है, जबकि पीठासीन अधिकारी अपने फोन साइलेंट मोड में ले जा सकेंगे। जरूरत पड़ने और आपात स्थिति में केवल सेक्टर अधिकारियों, रिटर्निंग अधिकारियों और पर्यवेक्षकों के साथ संचार के लिए उपयोग कर सकेंगे।”
यह भी पढ़ें

जोड़े में दुल्हन करती रह गई इंतजार, बारात आने से पहले दूल्हा रेप केस में गिरफ्तार

इन सीटों पर होगा चुनाव

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण में अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा लोकसभा क्षेत्र में मतदान होगा। दूसरे चरण की इन सभी लोकसभा सीटों के लिए 91 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

Home / Meerut / Lok Sabha Elections 2024: दूसरे चरण के मतदान के लिए आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, 8 सीटों पर 26 अप्रैल को होगी वोटिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो