Kanwar Yatra 2019: कांवडिय़ों की चमकीले रंगों वाली ये ड्रेस अंधेरे में भी देगी दिखाई, देखें वीडियो

By: Sanjay Kumar Sharma

Updated On:
18 Jul 2019, 04:01:14 PM IST

  • खास बातें

    • 20 जुलाई से हरिद्वार जाना शुरू करेंगे शिवभक्त
    • कांवड़ पर महंगाई का नहीं दिख रहा असर
    • युवा शिवभक्तों दिख रहा जबरदस्त उत्साह

मेरठ। शिव के जलाभिषेक के लिए भोलों की टोलियां जल लेने के लिए रवाना होने लगी हैं। इस बार युवकों में कावड़ लाने का क्रेज ज्यादा देखने को मिल रहा है। वहीं पहली बार शहर में डाक कांवड़ का क्रेज भक्तों में देखा जा रहा है। इन भक्तों की सुरक्षा और फैशन को ध्यान में रखकर इस बार मार्केट में डाक कांवड़ की नई ड्रेस उतारी गई है। चमकीले रंगों की ये ड्रेस अंधेरे में भी लोगों को दिखाई देगी। सावन के पहले ही दिन ही इन कपड़ों की खरीद में 25 फीसदी की तेजी आई है। इस बार शिवभक्त अलग-अलग फैशन में दिखार्इ देंगे। इसको लेकर युवाआें में जबरदस्त उत्साह है आैरइनमें इन ड्रेंसों को लेकर खासा क्रेज देखा जा रहा है। इस बार कांवड़ियों की संख्या बढ़ोतरी होने का अनुमान है।

यह भी पढ़ेंः Kanwar Yatra 2019 की वजह से इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

meerut

शिवभक्तों के लिए नर्इ ड्रेसें

व्यापारी विशाल गुप्ता ने बताया कि खरीदारी तो पहले ही शुरू हो गई थी। रविवार से कावड़ के लिए खरीदारी में तेजी आई है। कांवडिय़ों की टी-शर्ट और पायजामे के अलावा इस बार डाक कांवड़ के लिए नई ड्रेस आई है। चमकीले और लाइट रंगों के इस्तेमाल से इसे बनाया गया है, जो अंधेरे में भी दूर से चमकेगा। कांवड़ यात्रा के बाद भी इस ड्रेस का इस्तेमाल सुबह की सैर या खेलने के लिए किया जा सकेगा। उधर, कांवड़ लेने जाने वाले भक्तों ने कुछ अलग दिखने के लिए छालनुमा गमछे और मास्क की जमकर खरीदारी की है।

यह भी पढ़ेंः Kanwar Yatra 2019: इन मुस्लिम परिवारों के लिए नहीं धर्म की दीवार, शिवभक्तों के लिए बना रहे हैं कांवड़, देखें वीडियो

युवा भक्ति में भरेंगे फैशन का रंग

शिव की भक्ति के साथ ही इस बार युवा भोले फैशन का भी जलवा बिखेरेंगे। युवाओं के लिए मार्केट में डिजाइनर कपड़ों के साथ ही एसेसीरीज भी उतारी गई है। सदर में दुकान चला रहे विशाल ने बताया कि पैरों के लिए रंग-बिरंगे घुंघरूओं के साथ ही हाथों के ब्रेसलेट और स्फटिक की मालाओं की बिक्री हो रही है।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Updated On:
18 Jul 2019, 04:01:14 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।