scriptअगर एेसा हो रहा है आपके साथ तो यकीन मानिए अच्छे दिन आने वाले हैं, जल्द होने जा रहा भाग्योदय | If happening with you believe your good days come soon | Patrika News

अगर एेसा हो रहा है आपके साथ तो यकीन मानिए अच्छे दिन आने वाले हैं, जल्द होने जा रहा भाग्योदय

locationमेरठPublished: Aug 01, 2018 11:40:36 am

Submitted by:

sanjay sharma

ज्योतिषियों का मानना है कि निश्चित है लोगों को भाग्य बदलना

meerut

अगर एेसा हो रहा है आपके साथ तो यकीन मानिए अच्छे दिन आने वाले हैं, जल्द होने जा रहा भाग्योदय

मेरठ। किसी भी मनुष्य का समय एक जैसा नहीं होता। शास्त्रों में लिखा है कि अगर सूरज निकलता है तो वह 90 डिग्री के कोण पर भी पहुंचता है और 180 डिग्री पर भी। ऐसा नहीं है कि जिंदगी में सब कुछ ठहर गया हो। समय हमेशा बदलता रहता है। ऐसा कहना है ज्योतिषाचार्य और संस्कृत के विद्वान डा. सुधाकराचार्य का। उनका कहना है कि जैसे सुबह के बाद शाम का आना तय है उसी तरह शाम के बाद सुबह आना भी निश्चित है। ठीक इसी तरह यह जरूरी नहीं है कि जो व्यक्ति आज गरीब है वह हमेशा गरीब ही रहेगा। भाग्य के करवट बदलने की देरी है बस, गरीब आदमी के अमीर बनने में वक्त नहीं लगता है।
यह भी पढ़ेंः सावन में बिल्व पत्र का है विशेष महत्व, शिवलिंग पर अर्पित करने से भोलेनाथ की बरसेगी कृपा

भाग्योदय को लेकर हैं पुरानी मान्यताएं

डा. सुधाकराचार्य कहते हैं कि भाग्य के करवट लेने पर अगर बहुत बड़े धन्ना सेठ नहीं बने तो भी आर्थिक समस्याओं से राहत तो मिल ही जाती है। इस विषय में कुछ पुरानी मान्यताएं हैं। जो पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों तक पहुंचता रहा है। ऐसे ही कुछ संकेत यहां हम बता रहे हैं जिनसे आप समझ सकते हैं कि भाग्य करवट लेने वाला है।
यह भी पढ़ेंः मेहनत का नहीं मिल रहा फल तो यह लाल बाती करेगी आपका भाग्योदय आैर बनाएगी धनवान

राह चलते मिलने वाली चीजें सौभाग्यशाली

राह चलते हुए कुछ चीजों का मिलना बड़ा ही सौभाग्यशाली होता है। इनमें शंख, स्वास्तिक चिन्ह, घोड़े की नाल एवं सिक्का शामिल है। कागज का रूपया इसमें शामिल नहीं है। इन चीजों को आदर सहित उठाकर प्रणाम करना चाहिए। घर के आंगन या बगीचे में गड्ढा खोदकर गाड़ देना चाहिए। अगर ऐसा नहीं कर सकें तो पूजा घर में रख दें। इससे भाग्य उन्नत होता है और लाभ के अवसर बार-बार मिलने लगते हैं।
यह भी पढ़ेंः कांवड़ यात्रा 2018 Live: राजस्थान के शिवभक्त यूपी के इस शहर में आए सबसे पहले, 25 साल में इतनी बदली यह यात्रा

सांप दिखे तो मन से निकाल दीजिए डर

अगर आप सांप देखते ही डर के मारे कांपने लगते हैं तो इस डर को मन से निकाल दीजिए। पौराणिक मान्यता के अनुसार सांप उस स्थान पर दिखने लगते हैं जहां धन आने वाला होता है या जिस जमीन में पहले से खूब धन होता है। अगर आपके घर के आंगन में नाग-नागिन का जोड़ा कहीं से आ जाए तो यह अच्छा शगुन होता है। ऐसे में नाग को मारने की बजाय नाग-नागिन एवं भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए।
गलती से पहन लिया उल्टा कपड़ा तो होगा यह

आप गलती से उल्टा कपड़ा पहन लेते हैं तो लोगों के सामने शर्माने की जरूरत नहीं है। यह संकेत है कि आपको जल्दी ही कहीं से कोई अच्छी खबर या धन का लाभ होने वाला है। कुछ स्थानों पर उल्टा कपड़ा पहन लेने पर ऐसा भी माना जाता है कि स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आने वाली हैं। इसलिए सेहत के मामले में लापरवाही से बचने की कोशिश करें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तभी धन और वैभव का आनंद ले सकेंगे।
यह भी पढ़ेंः सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा करने से मिलता है वर्षों बराबर तप का फल, यह है वजह

भाग्य से आते हैं ऐसे सपने

कभी-कभी सपना भी बताता है कि, भाग्य करवट लेने वाला है। ऐसा ही एक सपना है कि आप खुद को मल में लेटे हुए अथवा मल छूते हुए देखें। यह सपना देखकर आप नाक भौंह सिकोड़ सकते हैं, लेकिन यह सपना बड़े ही भाग्य से आता है। यह बताता है कि सुख के दिन आने वाले हैं। कहीं से खूब लाभ मिलेगा। वैसे सुखद सपने ही लाभ के संकेत देते हैं। ऐसा ही एक सपना है गहनों से लदी कन्या का हाथ में फूल लिए नजर आना। ज्योतिषाचार्य का कहना है कि ये कुछ ऐसे कारक बताए गए हैं जो आपकी जिंदगी में घटने पर आपकी किस्मत को पलट सकते हैं। इसलिए अगर उपरोक्त में से कुछ आपके साथ घटित होता है तो उसको अन्यथा न लेकर सकारात्मक रूप में लें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो