scriptATS की पूछताछ में पड़ोसी ने किया खुलासा, यह पाक जासूस 20 बार जा चुका है सीमा पार- देखें वीडियाे | Delhi ATS rid the man after questioning in meerut | Patrika News

ATS की पूछताछ में पड़ोसी ने किया खुलासा, यह पाक जासूस 20 बार जा चुका है सीमा पार- देखें वीडियाे

locationमेरठPublished: Oct 17, 2019 04:47:30 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

चांद से कड़ी पूछताछ के बाद एटीएस ने छोड़ा
पाक जासूस आसिफ के पड़ोस में रहता है चांद
जासूसी केे आरोप में जेल में सजा काट रहा है आसिफ

anti.jpg

मेरठ। घंटों पाकिस्तान में बात करने का पता लगते ही दिल्ली एटीएस ने मेरठ के सरधना निवासी चांद मोहम्मद को दो दिन पूर्व उठा लिया। एटीएम के पूछताछ करने पर चांद मोहम्मद ने जेल में बंद पाक जासूस के विषय में कई अहम खुलासे किये। उधर एटीएस ने चांद मोहम्मद को पूछताछ के बाद बुधवार शाम को छोड़ दिया, लेकिन अभी भी चांद एटीएस की रडार पर है।

Karwa Chauth 2019: पूजा की थाली में नहीं रखी ये चीजें तो अधूरा रह जाएगा करवा चौथ का व्रत

पाक जासूस से चांद को कनेक्शन तलाश रही एटीएस

दरअसल एटीएस आसिफ से चांद का कनेक्शन भी तलाशा रही है। इसके साथ ही एटीएस ने चांद के पूरे परिवार के मोबाइल नंबर ले लिए हैं। उसकी पत्नी और बच्चों का ब्योरा भी जुटाया जा रहा है। उसके दोनों भाई आस मोहम्मद और बिलाल पर भी नजर रखी जा रही है। हालांकि चांद मोहम्मद को पूछताछ के बाद एटीएस ने उसे छोड़ दिया।

मौत के खौफ से शख्स ये चीज लेकर पहुंचा थाने, देखकर पुलिसकर्मी रह गये हक्के-बक्के

चांद के पड़ोसी पाक जासूस को किया था गिरफ्तार

बता दें कि 2014 में कोतवाली के सुभाष बाजार की स्प्रिंग फैक्ट्री में सुपरवाइजर की नौकरी करने वाले पूर्वा फैय्याज निवासी आसिफ अली को एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया था। आसिफ अली पाक जासूस है। जो 20 बार सीमा पार जा चुका है। वह आइएसआइ अधिकारी जाहिद के करीबी भी रहा है। आसिफ अली का घर चांद के घर से चंद कदमों की दूरी पर है। यह बात चांद मोहम्मद ने पूछताछ में बताई। इसके बाद से एटीएस और सक्रिय हो गई थी। एटीएस ये मान कर चल रही थी कि कहीं आसिफ के जेल जाने के बाद से चांद तो आइएसआइ से नहीं जुड़ गया। चांद हर रोज पाकिस्तान में लंबी बातचीत करता है। एक साल पहले उसका सिम भी पाकिस्तान में चलता मिला था। तब भी चांद को अलर्ट किया गया था। उस समय से ही चांद खुफिया विभाग की निगरानी में था। पूर्वा फय्याज अली निवासी मोहम्मद चांद के पाकिस्तानी कनेक्शन में एंटी टेररिस्ट स्क्वाड एटीएस ने करीब 12 घंटे तक सघन पूछताछ की। चांद पिछले एक साल से खुफिया विभाग की निगरानी में था। वही चांद की पाकिस्तान में कुछ रिश्तेदारी है। जिसके चलते उसका परिवार लगातार पाकिस्तान में बात करता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो