scriptBig Breaking: मेरठ में दिनदहाड़े दंपति को गोली से उड़ाया, लोगों ने सड़क पर शव रखकर लगाया जाम, वाहनों पर पथराव के बाद आगजनी का प्रयास | couple murdered in meerut, stone pelting, arson attempt vehicles | Patrika News

Big Breaking: मेरठ में दिनदहाड़े दंपति को गोली से उड़ाया, लोगों ने सड़क पर शव रखकर लगाया जाम, वाहनों पर पथराव के बाद आगजनी का प्रयास

locationमेरठPublished: Aug 07, 2018 03:32:12 pm

Submitted by:

sanjay sharma

सप्ताह भर के भीतर हत्या की चार वारदातों से दहला जनपद

meerut

Big Breaking: मेरठ में दिनदहाड़े दंपति को गोली से उड़ाया, लोगों ने सड़क पर शव रखकर लगाया जाम, वाहनों पर पथराव के बाद आगजनी का प्रयास

मेरठ। कांवड़ यात्रा के दौरान मेरठ में भले ही हाईअलर्ट जारी हो, लेकिन बदमाशों पर इस हाईअलर्ट का कोई खौफ दिखाई नहीं देता। एक सप्ताह के भीतर ही ताबड़तोड़ चार हत्याओं ने जिले को दहला दिया है। यह हालात तो तब हैं जबकि इस समय सड़क पर पूरा प्रशासनिक अमला उतरा हुआ है। कांवड़ यात्रा के दौरान दूसरी जिले की फोर्स के अलावा आरएएफ और पीएसी की भारी उपस्थिति हाइवे और सड़कों है। इसके बाद भी बदमाशों ने बेखौफ होकर थाना खरखौदा क्षेत्र में बाइक सवार दंपति को गोलियों से भून डाला, जबकि उनके साथ एक आैर महिला को बदमाशों ने थप्पड़ मारते हुए कुंडल लूट लिए। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने दोनों शव सड़क पर रख जाम लगा दिया आैर वहां से गुजर रहे वाहनों पर पथराव किया आैर आगजनी का प्रयास किया। इसके बाद पुलिस अफसर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे आैर समझा-बुझाकर स्थिति संभाली।
यह भी पढ़ेंः Honour Killing: विवाहिता बहन ने दो महीने पहले भागकर किया था निकाह, भार्इ उसकी गर्दन काटने के बाद पहुंच गया थाने

यह है घटना

मृतक का नाम खड़खड़ी निवासी वीर सिंह और उसकी पत्नी कैलाशी हैं। इन दोनों के साथ एक और रिश्तेदार विमला भी साथ थी। तीनों बाइक से रिश्तेदारी में खड़ौली-खासपुर मार्ग से हापुड़ जा रहे थे। दो अपाची में सवार तीन बदमाश आए और वीर सिंह और उनकी पत्नी कैलाशी को गोली मार दी। जबकि उनके साथ जा रही विमला को दो थप्पड़ मारकर कान से कुंडल लूट ले गए। मृतक वीर सिंह का एक लड़का कौशलेन्द्र पुलिस में तैनात है, वह लखनऊ में तैनात है, जबकि दो अन्य पुत्र गांव में ही रहते हैं। कौशलेन्द्र लखनऊ से घर के लिए चल दिया हैै। थाने में अभी तहरीर नहीं दी गई है। कौशलेन्द्र ही आकर तहरीर देगा।
यह भी पढ़ेंः सात साल बाद भरी पंचायत में जाकर पत्नी को बाेला तीन बार तलाक तो सभी रह गए दंग

यह भी पढ़ेंः यूपी केे इस शहर में जानवर के कारण पलायन की दी चेतावनी

लोगों ने शव सड़क पर रखकर जाम लगाया

दिनदहाड़े दंपत्ति की हत्या से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। दंपति की हत्या के बाद मेरठ-हापुड़ मार्ग पर सैकड़ाें की संख्या में ग्रामीण और कस्बावासी जमा हो गए। आक्रोशित लोगों ने शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। इसके बाद लोगों ने जमकर पथराव किया, इसकी सूचना पर पुलिस अफसरों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। पुलिस केे मुताबिक हत्या का कारण लूट का विरोध करना बताया जा रहा है।
वाहनों में तोड़फोड़, आगजनी का प्रयास

थाना खरखौदा क्षेत्र के अंतर्गत खासपुर गांव में बाइक सवार दंपति की अज्ञात बदमाशों के गोली मारकर हत्या के बाद ग्रामीणों ने दंपति के शव को मेरठ-हापुड़ हाइवे पर रखकर जाम लगा दिया। भीड़ ने वाहनों में तोड़-फोड़ करते हुए आगजनी का भी प्रयास किया। दूसरी ओर इस बात का डर भी आलाधिकारियों को डर था कि कहीं कांवड़िए भड़क गए तो बड़ा बवाल हो सकता है। खरखौदा के बेकाबू हालात को काबू में करने के लिए मेरठ से पुलिस की अतिरिक्त व्यवस्था की गर्इ। हाइवे पर तैनात पीएसी के जवानों को भी खरखौदा रवाना किया गया।
हत्यारों का सुराग लगाने की कोशिश

एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि हत्यारों का सुराग लगाने की कोशिश की जा रही है। सर्वप्रथम दंपति के हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। आसपास के ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है जिन पर इस हत्या का शक हो सकता है।
एक सप्ताह में चौथी हत्या

मेरठ में एक सप्ताह में हत्या की यह चैथी वारदात है। 24 घंटे के भीतर जिले में तीन हत्याएं हो चुकी हैं। इसके बाद भी पुलिस-प्रशासन सोया हुआ है। बढ़ते अपराधों पर पुलिस का कोई जोर नहीं है। बीती शनिवार को एक भाई ने अपनी बहन की गला रेतकर हत्या कर दी थी। वह भी मात्र इसलिए कि उसकी बहन ने अपने प्रेमी से निकाह कर लिया था। इस हत्या के 48 घंटे के भीतर ही कोतवाली थाना क्षेत्र में दूसरी आनरकिलिंग की घटना ने लोगों को दहला दिया। जब एक भतीजे ने अपनी बुआ को दिनदहाड़े गोली से भून दिया। बुआ की खता इतनी सी थी कि उसने भी दूसरी बिरादरी में प्रेम विवाह किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो