scriptWeather News: सर्द हवा ने गिराया तापमान, कोहरे की गिरफ्त में हाईवे और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे | Cold wind dropped temperature, highway and Delhi Meerut Expressway of fog | Patrika News
मेरठ

Weather News: सर्द हवा ने गिराया तापमान, कोहरे की गिरफ्त में हाईवे और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे

Meerut Weather update : सर्द हवा से पश्चिम यूपी के जिलों का तापमान गिरा है। दो दिन में तीन डिग्री तापमान कम हुआ है। हाईवे और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर कोहरा छाने लगा है।

मेरठNov 15, 2023 / 08:50 am

Kamta Tripathi

Meerut Weather News

मेरठ में दिल्ली हरिद्वार हाईवे एनएच 58 पर छाया घना कोहरा

Weather Update Today, IMD Weather report: उत्तराखंड के ऊचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का असर पश्चिम यूपी के शहरों पर पड़ा है। मेरठ में सर्द हवा ने ठंड बढ़ा दी है। सर्द हवा से तापमान गिरा है। दो दिन में तापमान में 3 डिग्री की कमी आई है। वहीं रात में हाईवे और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर कोहरा छाने लगा है। कोहरे के चलते वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे और दिल्ली-हरिद्वार हाईवे एनएच 58 पर कोहरे के चलते वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत और बिजनौर में हाईवे पर रात से कोहरा छाने लगा है।
धूप की तपिश कम तीन डिग्री गिरा तापमान
सर्द हवाओं से धूप की तपिश कम हुई है। उत्तराखंड के ऊचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का असर पश्चिम यूपी के मैदानी शहरों पर पड़ा है। दो दिन पहले तक मेरठ का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था। जो कि अब 25 डिग्री पर पहुंच गया है। वहीं न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। मेरठ का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा है। इसी तरह है आसपास के जिलों का भी हाल है। नवंबर में दिवाली के बाद तापमान कम होने से जहां सर्दी बढ़ने लगी है। वहीं दूसरी ओर धूप की तपिश भी काफी कम हुई है।
हवा में नमी बढ़ने से तापमान में और गिरावट आएगी
मौसम वैज्ञानिक सूरज देव का कहना है कि आने वाले दिनों में हवा में नमी बढ़ने से तापमान में और गिरावट आएगी। इससे सर्दी बढ़ने के साथ ही शहर के भीतर कोहरा और पाला भी पड़ना शुरू होगा। आज बुधवार की सुबह हाइवे और एक्सप्रेस वे पर कोहरे की चादर छाई हुई थी। सोमवार को दिनभर धूप रही पर लेकिन धूप की तेजी का अहसास नहीं हुआ। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 26.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। रविवार रात से तेज हवा चलने से लोगों को ठंड का अहसास अब हो रहा है।

यह भी पढ़ें

Meerut News: भाईदूज पर रोडवेज बसों के बढ़ाए जाएंगे फेरे, UPSRTC ने की अतिरिक्त व्यवस्था

शहर में सर्द हवा का दौर शुरू
मेरठ का न्यूनतम तापमान भी दो डिग्री गिरावट के बाद सामान्य से दो डिग्री कम 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विज्ञानी डॉ. एन सुभाष ने बताया कि शहर में सर्द हवा का दौर शुरू हो चुका है। इससे प्रदूषण की धुंध कम होगी लेकिन आने वाले दिनों में कोहरा घना होता जाएगा।

Hindi News/ Meerut / Weather News: सर्द हवा ने गिराया तापमान, कोहरे की गिरफ्त में हाईवे और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो