scriptमायावती के खास बसपा नेता के मीट प्‍लांट पर आए थे चीनी नागरिक, नशे में कर डाला यह कांड | Chinese Persons Came In BSP Leader Meat Plant In Meerut Did Accident | Patrika News

मायावती के खास बसपा नेता के मीट प्‍लांट पर आए थे चीनी नागरिक, नशे में कर डाला यह कांड

locationमेरठPublished: Sep 17, 2018 01:18:02 pm

Submitted by:

sharad asthana

मेरठ में है बसपा नेता याकूब कुरैशी का मीट प्लाॅट, मेरठ से चीन को भी होती है मीट की सप्लाई

Meerut News

मायावती के खास बसपा नेता के मीट प्‍लांट पर आए थे चीनी नागरिक, नशे में कर डाला यह कांड

मेरठ। जनपद में बसपा नेता याकूब कुरैशी का मीट प्लाॅट है। वहां से विदेश में मीट की सप्लाई की जाती है। मेरठ से चीन को भी मीट की सप्लाई होती है। चीन से दो नागरिक बसपा नेता याकूब कुरैशी के प्लांट पर मीट की गुणवत्ता को चेक करने आए। रविवार को आए दोनों चीनी युवकों ने प्लांट में जाकर मीट की गुणवत्ता की चेकिंग की। सूत्रों के अनुसार, दोनों शाम को छह बजे अपने काम से फ्री हुए। बताते चलें कि बसपा नेता याकूब कुरैशी मायावती के नजदीकी हैं और वह शहर से विधायक और पूर्व सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।
यह भी पढ़ें

मेरठ: दो चीनी नागरिकों ने दौड़ाई कार और तीन लोगों को किया घायल, गाड़ी रुकने पर दोनों बिना कपड़े के इस हालत में मिले- देखें वीडियो

विदेशी मेहमानों की ऐसे हुई खातिरदारी

विदेशी मेहमानों की खातिरदारी के लिए मीट प्लांट के भीतर ही बने गेस्टहाउस में इंतजाम किया गया था। रात में दोनों ने करीब 9 बजे तक जमकर शराब पी। उसके बाद दोनों ने खाना खाने की इच्छा जताई। इस पर उनके साथ आया गाइड दोनों को फाॅर्च्‍यूनर कार में बैठाकर मीट प्लांट से निकला। इसके बाद नशे में धुत्त चीनी युवक ने कार चलाने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद गाइड बने युवक ने कार की चाबी चीनी युवक को सौंप दी। नशे में धुत्त चीनी युवक ने फाॅर्च्‍यूनर कार को 100 की स्पीड से दौड़ा दिया। कार हापुड़ रोड से जब शास्त्रीनगर की भीड़ भाड़ वाली सड़क पर दौड़ी तो तीन कारों को टक्कर मारते हुए तीन लोगों को घायल कर दिया। इसके बाद पीछा कर लोगों ने कार सवार विदेशियों को पकड़ा।
यह भी पढ़ें

कोर्ट ने रेप के दोषी को दी ऐसी अनोखी सजा, जो देश में आज तक किसी रेपिस्‍ट को नहीं मिली होगी

थाने में सेटिंग के खेल का आरोप

हादसे के बाद गाड़ी चला रहे चीनी नागरिक हुनान जुन मिन और उसके साथी सीया को नौचंदी थाने लाया गया। वहां पर दोनों ने बताया कि वे चीन के शहर जू के रहने वाले हैं। यहां पर वे मीट प्लांट में मीट की गुणवत्ता देखने आए थे। आरोप है क‍ि थाने पर दोनों को छोड़ने के लिए सेटिंग का खेल शुरू हुआ। बताया जाता है कि थानेदार के पास आए एक फोन ने दोनों उनको थाने का मेहमान बना दिया। बाद में भाजपाइयों के हंगामे के कारण दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।
देखें वीडियो: मंदिर में हनुमान जी को चोला चढ़ाने से रोका तो 70 दलितों ने उठाया यह बड़ा कदम

एसपी बोले- दोनों को भेजा जाएगा जेल

इस बारे में एसपी सिटी रणविजय सिंह ने बताया कि विदेशी युवकों को जेल भेजा जाएगा। उन्होंने भारत में आकर बड़ा अपराध किया है। अभी उनके वीजा और पासपोर्ट की जांच की जा रही है। एलआईयू के अधिकारियों ने अपनी जांच में वीजा और पासपोर्ट सही पाए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो