scriptबसपा के पूर्व सांसद के गनर का लाइसेंस निकला फर्जी, इस कश्मीरी के खिलाफ हुर्इ यह कार्रवार्इ | BSP ex MP'gunner license fake, serious action against Kashmiri | Patrika News

बसपा के पूर्व सांसद के गनर का लाइसेंस निकला फर्जी, इस कश्मीरी के खिलाफ हुर्इ यह कार्रवार्इ

locationमेरठPublished: Mar 22, 2018 05:30:44 pm

Submitted by:

sanjay sharma

एसएसपी मंजिल सैनी ने रात को दौरे के दौरान पकड़ा था बसपा के पूर्व सांसद का गनर, लाइसेंस फर्जी होने पर भेजा जेल
 

meerut
मेरठ। मेरठ के कोतवाली थाना क्षेत्र में दौरे के दौरान एसएसपी मंजिल सैनी दहल ने दबोचे पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के निजी सुरक्षाकर्मी के हथियार के लाइसेंस की जांच करवार्इ, तो यह फर्जी निकला। इस खुलासे के बाद देर रात हिरासत में लिए गए सुरक्षाकर्मी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया गया है। बता दें कि इसी 13 मार्च की रात एसएसपी मंजिल सैनी दहल कोतवाली क्षेत्र में चेकिंग के दौरान लग्जरी कार में सवार आधा दर्जन हथियारबंद युवकों को दबोचा था। बसपा के पूर्व सांसद शाहिद अखलाक ने युवकों को अपना निजी सुरक्षाकर्मी बताया था।
यह भी पढ़ेंः ‘लेडी सिंघम’ ने थानाध्यक्ष को सबके सामने लिया आड़े हाथों, अब व्यापारियों ने भी कह दिया यह…

हथियार लाइसेंस की जांच करार्इ

युवकों से बरामद हथियारों के लाइसेंस पर शक होने पर एसएसपी ने मूल रूप से कश्मीर निवासी बेग हुसैन और अजीम के लाइसेंस कब्जे में लेकर जांच के लिए जम्मू भेजे थे। जम्मू गई मेरठ पुलिस की टीम को राजौरी जिले में बने अजीम के शस्त्र लाइसेंस का रिकार्ड नहीं मिला। इसके चलते वह फर्जी पाया गया। वहीं पुंछ जिले में बना हुसैन का शस्त्र लाइसेंस सही पाया गया। खुलासे के बाद पुलिस ने देर रात आरोपी अजीम को गिरफ्तार कर उसकी 12 बोर की सिंगल बैरल बंदूक कब्जे में ले ली। इंस्पेक्टर कोतवाली यशवीर सिंह ने बताया अजीम के खिलाफ 420, 467, 468, 471 आईपीसी और आर्म्स एक्ट की धारा 79 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया। उसने फर्जी लाइसेंस कहां से बनवाया, इसकी जांच की जा रही है।
यह भी पढ़ेंः सुरक्षा में लगी पीएसी पिकेट के बचे खाने पर निर्भर हो गया है गवाह का परिवार!

निजी सुरक्षाकर्मियों पर सवाल

इस घटना के बाद जिले भर में ‘माननीयों’ और ‘रसूखदारों’ की सुरक्षा में तैनात निजी सुरक्षाकर्मियों के लाइसेंसी हथियारों पर सवाल खड़े हो गए हैं। सूत्रों की मानें तो यदि सिर्फ कोतवाली क्षेत्र में ही कई ‘माननीयों’ की सुरक्षा में तैनात निजी सुरक्षाकर्मियों के शस्त्र लाइसेंसों की जांच कराई तो शायद एक बड़े ‘खेल’ का खुलासा हो सकता है।
यह भी पढ़ेंः Navratri 2018: मेरठ का यह मंदिर मां दुर्गा के विशेष आशीर्वाद के लिए प्रसिद्ध है तो अपने आकार के लिए भी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो