scriptएडीजी आफिस में छाया इसका खौफ, खुद अधिकारी के छूट रहे पसीने | ADG office shocks fear, many kobra came daily there | Patrika News

एडीजी आफिस में छाया इसका खौफ, खुद अधिकारी के छूट रहे पसीने

locationमेरठPublished: Aug 24, 2018 11:00:06 am

Submitted by:

sanjay sharma

कार्यालय में तैनात पुलिसकर्मियों में बना हुआ दहशत का माहौल

meerut

एडीजी आफिस में छाया इसका खौफ, खुद अधिकारी के छूट रहे पसीने

मेरठ। सांप जिसका नाम सुनते ही अधिकांश लोगों को पसीना आ जाता है, लेकिन अगर सांप कोबरा हो तो लोगों का शरीर भी कांपने लगता है। मेरठ मे इन दिनों एडीजी का कार्यालय कोबरा सांप के कारण सुर्खियों में है। यहां पर कोबरा सांप का डेरा है। कोई दिन ऐसा नहीं जाता जबकि यहां पर कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को कोबरा दर्शन न देता हो। कोबरा के कारण रात्रि में ड्यूटी देने वाले पुलिसकर्मी दहशत में हैं। एडीजी कार्यालय में लगातार कई दिन से कोबरा सांप निकल रहा है। जिसके चलते पुलिसकर्मियों में दहशत का माहौल बना हुआ है। गुरूवार को एडीजी कार्यालय में निकले एक कोबरा सांप को पुलिसकर्मियाें ने मारा तो वहां पर कई संख्या में कोबरा सांप निकल आए। इतने सारे सांपों को देखकर दहशत में आए पुलिसकर्मियों ने सपेरों को बुला लिया। पूरे परिसर में जहरीला पाउडर छिड़का गया, ताकि फिर कोई कोबरा सांप दिखाई न दे।
यह भी देखेंः यूपी के इस शहर में फैली जातीय हिंसा, अब तक एक युवक की मौत और दर्जनों घायल

कार्यालय में नागिन का डेरा

एडीजी कार्यालय में कोबरा सांप को पकड़ने आए सपेरे ने बताया कि एडीजी कार्यालय में कोबरा नागिन का डेरा है। जिस कारण वहां पर इतने सारे कोबरा सांप निकल रहे हैं। पुलिसकर्मियों ने बताया कि एडीजी जोन कार्यालय के जनरेटर रूम में एक कोबरा सांप तीन दिन तक डेरा जमाए हुए था। उसे जब भी निकालने की कोशिश करते थे वह फुंफकार कर फन निकाल लेता था। प्रतिदिन कोबरा सांपों के निकलने के चलते पुलिसकर्मियों में दहशत भी बनी है। एडीजी जोन कार्यालय में कार्यरत पुलिसकर्मियों का कहना है कि यहां पर सांप तो अक्सर निकलते रहते हैं। कोबरा सांप पहली बार यहां पर 15 अगस्त को दिखाई दिया था। उसके बाद से तो छोटे-छोटे कोबरा सांप काफी संख्या में दिखाई दिए थे। इनको देखकर पुलिसकर्मियों में दहशत व्याप्त है।
यह भी पढ़ेंः वेस्ट यूपी में हो रहे जातीय संघर्ष से 2019 में इस पार्टी के लिए बनेगी बड़ी मुसीबत

जहरीला पाउडर से नहीं आएंगे सांप

सपेरों ने दावा किया कि जब तक जहरीले पाउडर का असर रहेगा, तब तक सांप नहीं निकलेगा। इसके लिए प्रतिदिन पूरे परिसर में जहरीला पाउडर छिड़काव किया जाएंगा।
कार्यालय के दो तरफ हैं खेत

एडीजी कार्यालय जेल चुंगी के पास स्थिति है। इसके आसपास अधिकांश जंगल और खेत हैं। जिस कारण सांपों ने वहां पर अपना डेरा बना लिया है। बरसात के दिनों में खेत और सांपों के बिलों में पानी भर जाने के कारण ये लोग एडीजी जोन के कार्यालय में अपना डेरा डाल लेते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो