script70 साल का बुजुर्ग दूल्हा बन चला दूजा ब्याह रचाने, बेटों और बहू ने किया विरोध | 70 year old man fix his marriage | Patrika News

70 साल का बुजुर्ग दूल्हा बन चला दूजा ब्याह रचाने, बेटों और बहू ने किया विरोध

locationमेरठPublished: Sep 15, 2020 02:26:28 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

 
Highlights
-पत्नी के निधन के बाद परेशान था बुजुर्ग
-बेटे नहीं कर पा रहे थे बुजुर्ग की देखभाल
-बिहार में गुपचुप तरीके से तय कर लिया दूसरा विवाह

marriage__02.jpg

,,

मेरठ। बेटों की बेरूखी से परेशान बुजुर्ग इतना अधिक आहत हुआ कि उसने दूसरी शादी करने की ठान ली। बच्चों ने जब मना किया तो नाराज बुजुर्ग उल्टा बच्चों पर ही बरस पड़ा। बुजुर्ग ने कहा कि उसे अपनी देखभाल के लिए पत्नी की जरूरत है। जो कि वह लेकर आएगा। इतना कहकर बुजुर्ग बिहार से पत्नी लाने के लिए निकले लेकिन बहुओं ने पैर पकड़ लिए और उनको समझा—बुझाकर घर ले आए।
यह घटना आसपास के इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। मेरठ की एक पॉश कालोनी में रहने वाले बुजुर्ग की पत्नी की दो साल पहले मौत हो गई थी। पत्नी की मौत के बाद बेटों ने उनकी देखभाल कम कर दी। जिससे नाराज बुजुर्ग ने दूसरा विवाह करने की ठान ली। बुजुर्ग ने अपने किसी दोस्त के माध्यम से बिहार के आरा जिले में एक महिला से शादी के लिए हामी भर दी।
इसके बाद बुजुर्ग गुपचुप तरीके से तैयार होकर शनिवार को विवाह करने जाने की बात कहकर घर से जाने लगे तो बेटों ने उनको रोकने की कोशिश की। लेकिन शादी पर अड़े बुजुर्ग ने बेटों की एक नहीं सुनी।
बेटों पर लगाया बेरूखी का आरोप

बुजुर्ग का कहना है कि उसके दो बेटे हैं। जिसमें से बड़े बेटे केा पांच और छोटे को चार बच्चे हैं। बुजुर्ग का आरोप है कि पत्नी की मौत के बाद बेटों ने उनका ध्यान रखना बंद कर दिया। वह उनके खाने-पीने का भी इंतजाम नहीं करते। जिससे परेशान होकर उन्होंने दूसरा विवाह करने की ठान ली। शनिवार को वह विवाह करने के लिए बिहार जाने की बात कहकर घर से जाने लगे।
जिससे दोनों बेटों ने उन्हें रोकने की कोशिश की। बुजुर्ग के शादी करने की जिद का यह मामला शनिवार को मोहल्ले में चर्चा का विषय बना रहा। वहीं बेटों को डर सता रहा है कि पिता के दूसरी शादी करने से उनकी पत्नी उनकी जमीन में हिस्सेदार बन जाएगी।
दोस्त के सहारे तलाश ली बिहार में दूसरी दुल्हन

बुजुर्ग ने अपने एक दोस्त के सहारे घर बैठे ही बिहार में दूसरी दुल्हन तलाश ली। यह बात उसने अपने परिजनों को भी नहीं बताई। लेकिन जब परिजन बुजुर्ग को फोन पर बात करते देखते और उनके हावभाव से उन्हें पता चल गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो