scriptछात्रसंघ चुनाव की सुगबुगाहट तेज, इन समस्याओं को लेकर छात्र आंदोलित | Student union protest for collage problem in DCSK Collage | Patrika News

छात्रसंघ चुनाव की सुगबुगाहट तेज, इन समस्याओं को लेकर छात्र आंदोलित

locationमऊPublished: Sep 12, 2019 04:53:39 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

समस्या समाप्त नही होने पर आमरण अनशन और भूख हड़ताल करने की चेतावनी

Student Union

Student Union

मऊ. यूपी के मऊ जिले के डीसीएसके पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गयी है। जिसके बाद छात्रनेता और छात्रसंघ चुनाव की राजनीति में दिलचस्पी लेने वाले छात्रों ने कॉलेज की समस्या की जड़ों को खोदना शुरु कर दिया है। इसके साथ ही उन समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन भी शुरु कर दिया है।

बता दें कि नगर क्षेत्र स्थित डीसीएसके पीजी कॉलेज में गुरुवार को मुख्य समस्याओं को लेकर छात्रों ने धरना प्रदर्शन किया। इस दौंरान छात्रों द्वारा कॉजेल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी। छात्रों ने मांग उठाया कि कॉलेज परिसर में 8 सालों से बन्द पड़े जनरेटर को जल्द से जल्द चालू किया जाये। स्वच्छ फिल्टर युक्त शीतल पेयजल की व्यवस्था किया जाये। छात्रों के लिए जल्द से जल्द स्टडी रुम की व्यवस्था करायी जाये। बन्द पङे पुराने पंखों को रिपेयर कराया जाये या नया पंखा लगाया जाये। छात्र छात्राओं को लाइब्रेरी से न्यूनतम दो पुस्तके जल्द से जल्द उपलब्ध कराया जाये। छात्रों के लिए स्वच्छ शौचालय निर्माण कराया जाए। वर्तमान में कक्षाओं के संचालन हेतु जो समय साऱणी निश्चित की गई है। उसका संशोधन समस्त छात्र छात्राओं और विषय को ध्यान में रखते हुए तत्काल किया जाये। इसके बाद कॉलेज प्रशासन को पत्रक सौंपा औऱ एक सप्ताह के अऩ्दर मांग पुरी करने का समय दिया। साथ ही चेतावनी दिया कि मांग पूरा नही हुआ तो भूख हड़ताल और अमरण अनशन करेंगे। जिसके बाद कॉलेज प्रशासन ने मांग पूरा करने का आश्वासन दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो