scriptबाहुबली मुख्तार के गढ़ में समाजवादी पार्टी की बुरी हार, बीजेपी को प्रत्याशी तक नहीं मिला | Samajwadi Party Loss Student Union Election in Mau | Patrika News

बाहुबली मुख्तार के गढ़ में समाजवादी पार्टी की बुरी हार, बीजेपी को प्रत्याशी तक नहीं मिला

locationमऊPublished: Nov 05, 2018 08:18:47 am

2019 के पहले सपा को मिली हार से चिंता में समाजवादी पार्टी, बीजेपी भी चिंतित।

Mukhtar Ansari Akhilesh

मुख्तार अंसारी और अखिलेश

मऊ. 2019 लोकसभा चुनाव के पहले होने वाले तकरीबन हर चुनाव के परिणाम के बारे में कहा जा रहा है कि इसका असर लोसभा में पड़ेगा। यही वजह है कि ग्राम प्रधान से लेकर छात्रसंघ और विधानसभा व लोकसभा के उपचुनावों में भी सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी सपा, बसपा और कांग्रेस अपना पूरा दमखम लगा रही हैं। फिलहाल पूरे प्रदेश में छात्रसंघ चुनावों की धूम है। इन चुनावों में भी पार्टियां अपने यूथ विंग को लड़वा रही हैं और उसकी निगरानी मुख्य पार्टी के नेता कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी में तो कई कॉलेजों में छात्रसंघ प्रत्याशी एक से ज्यादा हो जाने पर अंतिम मुहर अखिलेश यादव ने लगायी। इसके अलावा बीजेपी के यूथ विंग एबीवीपी के प्रत्याशियों को चुनाव लड़वावने के लिये भाजपा नेताओं ने खूब बैक सपोर्ट दिया।
 

पर बाहुबली मुख्तार अंसारी के गढ़ कह जाने वाले मऊ में यह सब धरा का धरा रह गया। डीसीएसके पीजी कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी और एनएसयूआई के बारे में कहा जा रहा है कि उन्हें कोई प्रत्याशी ही नहीं मिला, इसलिये उन लोगों ने किसी को मैदान में नहीं उतारा। समाजवादी पार्टी क यूथ इकाई समाजवादी छात्र सभा की ओर से आरिज खान को उतारा गया था जिनका मुकाबला निर्दलीय सुधांशु सिंह से था। पर सछास टिक नहीं पायी और सुधांशु सिंह ने आरिज खान को 58 वोटों से हरा दिया। सुधांशु को 95 वोट मिले जबकि आरिज खान को 637 मत मिले। महामंत्री पद पर 771 वोट पाकर निलेश सिह ने कब्जा जमाया, जबकि दूसरे नंबर पर शुभम विश्वकर्मा रहे, जिन्होंने 290 वोट पाए। इसी तरह आर्यन वर्मा 725 वोट पाकर उपाध्यक्ष बने, उनके प्रतिद्वंदि्व अभय कुमार यादव को 771 वोट मिले।
By Vijay Mishra

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो