scriptयूपी के मऊ में चीनी मिल कर्मचारियों को चार महीने से नहीं मिला वेतन, आंदोलन की चेतावनी | Mau Sugar Mills Workers Protest for Salary Pending Four Month in UP | Patrika News

यूपी के मऊ में चीनी मिल कर्मचारियों को चार महीने से नहीं मिला वेतन, आंदोलन की चेतावनी

locationमऊPublished: Jun 20, 2019 05:54:30 pm

कर्मचारियों ने दो टूक कह दिया है कि अगर उनका वेतन जल्द नहीं दिया गया तो वो बड़ा आंदोलन कर देंगे।
कर्मचारियों ने प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और जीएम केएन सिंह को जल्द वेतन देने का अल्टिमेटम दिया है।
उनका दावा है कि कुछ कर्मचारियों का तो 1 साल से वेतन बकाया है, जिसके उनकी स्थिति दयनीय होती चली जा रही है।

Protest

प्रदर्शन

मऊ. उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के घोसी स्थित घोसी सहकारी चीनी मिल (Sugar Mills) के कर्मचारियों को पिछले चार महीने से वेतन नहीं मिला है। इससे कर्मचारियों में खासी नाराजगी है। कर्मचारियों ने दो टूक कह दिया है कि अगर उनका वेतन जल्द नहीं दिया गया तो वो बड़ा आंदोलन कर देंगे। कर्मचारियों ने प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और जीएम केएन सिंह को जल्द वेतन देने का अल्टिमेटम दिया है। कर्मचारियों का दावा है कि कुछ ऐसे भी कर्मचारी हैं जिन्हें एक साल से वेतन नहीं मिला है, जिसके चलते उनकी स्थिति दयनीय होती चली जा रही है। जीएम केएन सिंह ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि कर्मचारियों को पिछले कई माह से वेतन का भुगतान नहीं हुआ है। इसको लेकर उन्हें कर्मचारियों की ओर से एक पत्रक मिला है। उनकी मांग को जीएम ने शासन-प्रशासन को भेज देने की बात कही है।
 

बकाया वेतन के लिये प्रदर्शन कर रहे मिल कर्मचारियों का कहना है कि पिछले कई महीनों से उनको वेतन नहीं मिलने से उनकी आर्थिक स्थिति बेहद खराब हो चुकी है। अपना हक लेने के लिये अब उनके पास आंदोलन के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है। आरोप लगाया कि शासन-प्रशासन की गलत नीतियों की वजह से मिल कर्मचारियों का वेतन भुगतान समय से नहीं हो पाता है।
मिल मजदूरों का कहना है, कि चीनी बनाने में जितनी लागत आती है उससे कम कीमत में सरकार चीनी बेचती है, जिसके चलते चीनी मिलें हमेशा घाटे में रहती हैं। इसके चलते उन लोगों को समय से वेतन नहीं मिल पाता है।
By Vijay Mishra

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो