scriptजानिये कौन हैं हरिनारायण राजभर, जिन्हें बाहुबली मुख्तार अंसारी के गढ़ में बीजेपी ने बनाया है प्रत्याशी | Know about Harinarayan Rajbhar who contest from Ghosi Loksabha seat | Patrika News

जानिये कौन हैं हरिनारायण राजभर, जिन्हें बाहुबली मुख्तार अंसारी के गढ़ में बीजेपी ने बनाया है प्रत्याशी

locationमऊPublished: Apr 21, 2019 09:19:06 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

2014 के चुनाव में पहली बार बीजेपी के हरिनारायण राजभर ने इस सीट पर जीत हासिल की थी

Ghosi Loksabha seat

घोसी लोकसभा सीट

मऊ. बीजेपी ने यूपी की घोसी लोकसभा सीट पर पिछले कई दिनों से जारी अटकलों पर विराम लगा दिया। रविवार को बीजेपी ने घोसी लोकसभा सीट पर एक बार फिर हरिनारायण राजभर को टिकट दिया है । 2014 के चुनाव में पहली बार बीजेपी के हरिनारायण राजभर ने इस सीट पर जीत हासिल की थी। यह सीट बाहुबली मुख्तार अंसारी का गढ़ माना जाता है।
कौन हैं हरिनारायण राजभर
हरिनारायण राजभर मूल रूप से बलिया के रहने वाले हैं। उन्होंने 1996 में पहली बार यूपी विधानसभा का चुनाव जीता था । वह यूपी सरकार में कारागार, लघु सिंचाई और ग्रामीण विकायस मंत्रालय में राज्‍य मंत्री भी रह चुके हैं । 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने घोसी से चुनाव जीता और पहली बार सांसद बने । वह विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, पर्यावरण एंव वन संबंधी स्‍थायी समिति के सदस्य भी हैं । अपने विवादित बयानों की वजह से वह अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं । इस बार पार्टी की तरफ से इनका टिकट कटना तय माना जा रहा था, मगर जातीय समीकरण और सुभासपा के इनकार के बाद पार्टी ने एक बार फिर उन पर भरोसा जताया ।
BY- VIJAY MISHRA

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो