scriptये हैं यूपी के पांच बाहुबली, जो जा चुके हैं जेल, आज भी बजता है डंका | Five Bahubali Leader of Up political who played major roal | Patrika News

ये हैं यूपी के पांच बाहुबली, जो जा चुके हैं जेल, आज भी बजता है डंका

locationमऊPublished: Jan 20, 2019 02:40:50 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

ये हैं यूपी के बाहुबली नेता, जिनके आगे सत्ता भी झुकाती है सर

मऊ. राजनीति और अपराध का बहुत की पुराना और करीबी रिश्ता माना जाता है। पूर्वांचल की बात करें तो यहां बाहुबली छवि वाले नेता ज्यादा पॉपुलर हैं। आईये आपको मिलवाते हैं कुछ ऐसे नेताओं से जिनका नाम सुनकर आप हैरान हो जाएंगे।

मुख्तार अंसारी
यूपी के बाहुबली और बसपा नेता मुख्तार अंसारी जिनका नाम कई अपराधों में सामने आ चुका है। अन्य कई अपराधों समेत बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के आरोप में मुख्तार अंसारी यूपी के जेल में आज भी बंद हैं। 2019 में बसपा से चुनाव लड़ने की सूचना मिल रही है।

अतीक अहमद
समाजवादी पार्टी से विधायक रहे अतीक अहमद यूपी की सियासत का एक ऐसा ही नाम है जिसका खौफ आज भी लोगों में कायम है। जुर्म की दुनिया से राजनीति में आये अतीक अहमद कभी भी बाहुबली नेता की छवि से बाहर नहीं निकल पाए।
Bahubali
राजा भैया
उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह को लोग राजा भैया के नाम से जानते हैं। अपराध की दुनिया से राजा भैया का नाता भी पुराना है। कुंडा के तीहरे हत्याकांड मामले में डी. एस. पी. जिया उल हक के हत्या मामले राजा भैया का नाम सामने आ चुका है। मायावती ने राजा किडनैपिंग और धमकाने के आरोपों में जेल भेज दिया था। इस बार 2019 में राजा भैया ने अपनी पार्टी जनसत्ता दल बनाई है।

हरिशंकर तिवारी
बाहुबली हरिशंकर तिवारी 80 के दशक में देश में जेल से चुनाव जीतकर रिकॉर्ड बनाया था। चिल्लूपार विधानसभा से लागातार 6 बार विधायक रहने वाले बाहुबली हरिशंकर तिवारी ऐसे नेता थे जो जेल में रहने के बाद चुनाव जीते थे और 23 साल तक लागातार विधान सभा के सदस्य बने रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो