scriptशिव मंदिर के पुराने पीपल पेड़ पर यहां कई सालों से विराजमान है नाग, पुजारी ने खोला ऐसा राज कि… | Ficus tree nag in old Shiva Mandir know story in Up Mau | Patrika News

शिव मंदिर के पुराने पीपल पेड़ पर यहां कई सालों से विराजमान है नाग, पुजारी ने खोला ऐसा राज कि…

locationमऊPublished: Sep 18, 2018 04:09:09 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

इस नाग को भगवान मानकर लोग उन्हें दूध पिला रहे हैं, साथ ही साथ श्रद्धालु रूपये भी चढ़ा रहे हैं।

Nag in shiv Mandir

शिव मंदिर में नाग

मऊ. मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के ताडवा जरगर गांव में अति प्राचीन शिव मंदिर के प्रांगण में लगे हुए पुराने पीपल के पेड़ में एक विशालकाय नाग काफी दिनों से डेरा डाले हुए है। पीपल के पेड़ की खोह में पड़ा यह नाग वहां पर आने जाने वाले श्रद्धालुओं के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस नाग को भगवान मानकर लोग उन्हें दूध पिला रहे हैं, साथ ही साथ उनके ऊपर श्रद्धालु रूपये भी चढ़ा रहे हैं।
मन्दिर के पुजारी ने बताया कि यह नाग काफी दिनों से यहीं पर पड़ा हुआ है, कहीं आता जाता नहीं है। सुबह से लेकर शाम तक एक जगह पर रहता है और यहां पर जो श्रद्धालु आ रहे हैं वह अपने मोबाइल से वीडियो बनाकर अपने परिचितों में डाल दे रहे हैं, जिसकी वजह से अगल बगल के गांव से काफी भीड़ उमड़ रही है।
वहीं पूजा करने आई महिला श्रद्धालु ने बताया कि नाग देवता शिव के गले की माला है, इसलिए हम लोगों ने शिव मंदिर के प्रांगण में इन्हें पाकर पूजा पाठ और दर्शन कर मन्नतें मांग रहे हैं ।
BY- VIJAY MISHRA

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो